Connect with us

राज्य

हरियाणा उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा, फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी गईं तो सबसे पहले मैं दूंगा इस्तीफा

Published

on

Advertisement

हरियाणा उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा, फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी गईं तो सबसे पहले मैं दूंगा इस्तीफा

 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता तीन नए कृषि विधेयक पर किसानों को बहकाने का काम कर रहे है, जबकि सच्चाई यह है किसानों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्यों पर खरीदी जाएंगी और मंडी व्यवस्था पर भी इन विधेयकों का कोई प्रतिकूल असर नहीं होगा। अगर किसानों की फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी जाती है तो, सबसे पहले मेरे द्वारा इस्तीफा दिया जाएगा।

Advertisement

जींद में किसानों से बातचीत करते उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला।

दुष्यंत चौटाला ने जींद में जजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने दावा किया कि इन तीन कृषि विधेयकों का किसानों को फायदा होगा, न कि नुकसान। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज से सात वर्ष पहले इस पार्टी के नेता इन विधेयकों को लागू करने जा रहे थे, लेकिन आज जब यह विधेयक लागू हो गए है, अब इनका विरोध किया जा रहा है।

Advertisement

 

उन्होंने कहा कि पिछले गेहूं खरीद के सीजन में भी विपक्षी दलों के नेता इस्तीफे की मांग कर रहे थे, लेकिन जब कोरोना काल में भी किसानों की फसलों को व्यवस्थित तरीके से खरीदकर पैसा सीधा किसानों के खातों में डालने का काम किया गया और किसान भी इस व्यवस्था से खुश नजर आए, तब उन नेताओं की बोलती बंद हुई।

Advertisement

जींद में बनेगा लेबर बोर्ड का मुख्यालय

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जींद जिला में लेबर बोर्ड का मुख्यालय स्थापित करवाया जाएगा। इसके लिए जींद के आस-पास जमीन तलाशने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए है। यहां श्रम बोर्ड का मुख्यालय स्थापित होने से इस क्षेत्र का काफी विकास होगा। लोगों को अपने कार्य करवाने के लिए जिला से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि जींद-रोहतक नेशनल हाइवे का बंद पड़ा कार्य भी शुरू हो गया है। इस मार्ग पर काम शुरू होने से लोगों में खुशी का माहौल है।

 

रक्तदान शिविर व त्रिवेणी लगाकर मनाया जाएगा पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 107वीं जयंती

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 107 वीं जयंती मनाने के लिए पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। पार्टी ने फैसला लिया है कि इस बार चौधरी देवीलाल की जयंती के उपलक्ष्य पर जिला मुख्यालयों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करवाया जाएगा तथा त्रिवेणी लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा। प्रदेश में स्थापित चौधरी देवी लाल की प्रतिमाओं को साफ-स्वच्छ किया जाएगा। जींद में होने वाले कार्यक्र्रम में जेेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला शिरकत करेंगे।

सरकार करेगी लोक कलाकारों का सहयोग

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से सभी क्षेत्रों के विकास पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इन क्षेत्रों में दोबारा से प्रगति शुरू करने के लिए सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जा रहा है। लोक कलाकारों पर भी कोरोना काल का काफी विपरित असर पड़ा है। कलाकारों का सहयोग करने के लिए सरकार जल्द ही कोई फैसला लेगी।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *