Connect with us

विशेष

नदी में बहती हुई आई महिला, फिर शख्स ने जो किया उसने इंसानियत की धज्जियां उड़ा दी

Published

on

नदी में बहती हुई आई महिला, फिर शख्स ने जो किया उसने इंसानियत की धज्जियां उड़ा दी

 

आज के दौर में इंसानियत कही जाने वाली चीज बच नहीं पाई है। लोगों को बहुत मतलब हो गया है। उसे दूसरों की बिल्कुल परवाह नहीं है। हर कोई सिर्फ अपने बारे में सोचता है । ऐसी स्थिति में जब किसी को किसी की मदद की जरूरत होती है तो लोग उसे नजरअंदाज करके उसका ही फायदा देखते हैं। खासकर सबसे बड़ी समस्या पैसे के लालच की है। देखना है कि पैसे के बाद कौन चल रहा है। इसके लालच ने हमारे अंदर की भावनाओं को मिटा दिया है। अब उदाहरण के लिए, बस इन दिनों इंटरनेट पर वायरल एक वीडियो को देखो ।

नदी में बह रही थी लाश

इस वायरल वीडियो में यह देखा जा रहा है कि एक लाश नदी में बहती हुई नजर आ रही है। तभी एक व्यक्ति नदी में उतरकर शव को किनारे ले जाता है। इस दौरान वह खुद को रस्सी से बांधकर रखता है ताकि वह खुद नदी में न बह जाए। वीडियो में कुछ अन्य लोग भी दिखाई दे रहे हैं।

व्यक्ति जेब के लिए खोज शुरू कर दिया

शुरू में इस वीडियो को देखने पर ऐसा लगता है जैसे वह व्यक्ति लाश की मदद के लिए नदी में उतरा हो या फिर उसे परिजनों को सौंप दे। हालांकि व्यक्ति जो करता है उसे देखने के बाद उसे मानवता पर भी शर्म आनी चाहिए। वह उस लाश की जेब ें खोजता है और पैसे ढूंढता है।

पैसे नहीं मिले तो शव नदी में बहा दिया गया

जब व्यक्ति को लाश से कुछ भी उपयोगी नहीं मिलता है तो वह फिर से नदी में बहता है। इससे आप पूरा वीडियो देखकर काफी परेशान हो जाते हैं। यही कारण है कि हम यहां वीडियो नहीं दिखा रहे हैं। यह वीडियो कहां है और कब इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है। बस इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सभी ने नदी में बुराई करने का काम शुरू कर दिया। लोगों ने कहा कि आज के युवा सिर्फ पैसे के लालची हैं। उसमें कोई मानवीय चीज नहीं बची है। जब व्यक्ति उस मृत शरीर को किनारे पर ले आया तो उसे फिर से नदी में बहाने का कोई मतलब नहीं था। उन्हें इस बारे में पुलिस को सूचित करना चाहिए था। ताकि वे महिला के मृत शरीर तक पहुंच सकें। हो सकता है कि महिला का परिवार उसकी देखभाल को लेकर काफी तनाव में हो। क्या आप सोच रहे हैं कि यह कहां है? तुम कैसे हो?

 

यह पूरी घटना अपने आप में बेहद शर्मनाक थी। हमें अपने अंदर थोड़ी मानवता लानी चाहिए। पैसा सब कुछ नहीं है। मानवता नामक कुछ भी है। आखिर कोई इतना भावहीन कैसे हो सकता है कि जब कोई लाश मिल जाए तो वह पैसों की तलाश करने लगे? यह बहुत गलत बात है। समाज में इस बारे में जागरूकता होनी चाहिए। लोगों को मानवता के महत्व को समझना चाहिए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *