Connect with us

पानीपत

विधायक विज ने किए नगर निगम के घोटालों की पोल खोली, और मेयर अवनीत को उनकी पावर याद दिलायी

Published

on

Spread the love

विधायक विज ने किए नगर निगम के घोटालों की पोल खोली, और मेयर अवनीत को उनकी पावर याद दिलायी

 

 

 

लघु सचिवालय के सभागार में सोमवार को नगर निगम हाउस मीटिंग में अधिकारियों के भ्रष्टाचार के कारनामे रिकॉर्ड व सबूत के साथ सामने आए। शहरी विधायक प्रमाेद विज की नगर निगम में सक्रियता देखकर 6 साल में पहली बार ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा भी मीटिंग में पहुंचे।

प्रमोद विज ने सदन को सबूत के साथ बताया कि नगर निगम अधिकारियों काे कमीशन खाना हो तो ये इतनी तेज गति से काम करते हैं, जितना शायद ही कोई विभाग न करे। विज ने कहा कि रिकॉर्ड बता रहा है कि निगम अधिकारियों ने 21 दिन में नाला निर्माण का टेंडर लगाकर काम पूरा करके ठेकेदार को 50 लाख रुपए भी दिए। इस प्रक्रिया में वार्ड-25 के कच्चा काबड़ी फाटक रोड से रामस्वरूप चौक तक नाला निर्माण का टेंडर 18 नवंबर 2019 को निकाला। 29 नवंबर को काम पूरा दिखाकर सैंपल भेजे।

9 दिसंबर 2019 को कंप्लीशन भेजी। 14 दिसंबर को रिपोर्ट आई और ठेकेदार को 50 लाख की पेमेंट कर दी गई। इस तरह एक साल में बनने वाला नाला तत्कालीन एसई और कमिश्नर ने बैक डेट में साइन करके 21 दिन में बनवा दिया। इस तरह के 3 कारनामों के सबूत उनके पास हैं।

इनके आधार पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए वह खुद भी शिकायत देंगे। विधायक विज ने अधिकारियों के दूसरे बड़े कारनामे पर कमिश्नर से जवाब मांगा कि सेक्टर-25 में 2000 गज के प्लॉट की सीएलयू देने का एजेंडा किस अधिकारी ने शामिल किया है। यह सुन सभी अधिकारियों ने चुप्पी साध ली। विज ने कहा कि क्या सदन ऐसे एजेंडे पास करने के लिए बैठा है। कमिश्नर सुशील कुमार भी इसका जवाब नहीं दे पाए।

करप्शन करने वालों पर तुरंत एफआईआर दर्ज करो : ढांडा
ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि जिस किसी भी अधिकारी ने बैक डेट में साइन किए हैं और सदन में पास करवाने के लिए सीएलयू का एजेंडा शामिल किया है, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। उन्होंने मेयर अवनीत कौर को भी नसीहत दी कि आप अपनी पावर के बारे में जरूर पढ़ें। आपकाे पता चलेगा कि निगम अधिकारियों से आग्रह करने की बजाय इन्हें काम कराने के लिए आदेश देने की अापको ही पावर है। आपको पता नहीं, लेकिन यह पावर सिर्फ आपको ही है।

एप लॉन्च, गंदगी की फोटो के साथ कंप्लेंट पर 24 घंटे में होगा समाधान
इस दौरान विधायक प्रमोद विज, विधायक महिपाल ढांडा व मेयर अवनीत कौर ने नगर निगम का एप लॉन्च किया। कमिश्नर सुशील कुमार ने बताया कि इस एप के कई प्रमुख लाभ हैं।
1. इसमें शहरवासी किसी भी क्षेत्र की गंदगी की फोटाे के साथ शिकायत करें। 24 घंटे में समाधान होगा।
2. शहरवासी इसके माध्यम से हाउस टैक्स भर सकते हैं। पेमेंट भीम एप या ऑन लाइन ही होगी।
3. कोरोना महामारी की जानकारी व हेल्पलाइन नंबर भी इसमेें हैं। छह माह में पूरी हो हाली झील…

पार्षद बोलीं-अफसर दबाए बैठे रहे, मीडिया ने उजागर किया किशनपुरा पार्क का घोटाला
वार्ड-15 की पार्षद सुमन छाबड़ा व उनके पति अशाेक छाबड़ा ने किशनपुरा के रेलवे लाइन वाले पार्क निर्माण के घाेटाले पर कमिश्नर सुशील कुमार व मेयर अवनीत कौर से जवाब मांगा। छाबड़ा ने कहा कि इस घोटाले को अधिकारी दबाए बैठे थे। मीडिया ने इसे उजागर किया है। 4 दिन पहले ही ठेकेदार ने पार्क में झूले व ओपन जिम लगाने का प्रयास किया। उसके आदमियों को स्थानीय लाेगों ने भगाया। सरेआम हुए इस घोटाले के ऊपर क्या कार्रवाई हुई है। कमिशनर ने कहा कि पार्क घोटाले की जांच के लिए 2 टीमें गठित कर दी गई हैं।