Connect with us

City

पानीपत के वार्ड 15 के लिए अच्‍छी खबर, 50 लाख से बिछेगी पेयजल सप्लाई लाइन, वर्कआर्डर जारी

Published

on

Advertisement

पानीपत के वार्ड 15 के लिए अच्‍छी खबर, 50 लाख से बिछेगी पेयजल सप्लाई लाइन, वर्कआर्डर जारी

वार्ड 15 में 50 लाख से पेयजल सप्लाई लाइन बिछाने के लिए नगर निगम वर्कआर्डर जारी कर दिया गया है। शहर की यह कालोनी बड़ी कालोनियों में आती है। यहां कई सालों से पेयजल की समस्या बनी हुई है। इसमें भावना वाली गली, दुर्गा मंदिर वाली गली, किशनपुरा बाजार की आदि गलियां शामिल है। वार्ड 15 के किशनपुरा व शिवनगर में छह किलोमीटर की पेयजल सप्लाई लाइन बिछाई जानी है। इसके लिए शहरी विधायक प्रमोद विज व मेयर अवनीत कौर ने 50 लाख की राशि को मंजूर करवाया था। जो अब वर्कआर्डर जारी हो चुका है।

पानीपत के वार्ड 26 में पेयजल लाइन के लिए वर्क आर्डर जारी।

Advertisement

यहां हैं 14 हजार वोट

वार्ड 15 में सबसे 14 हजार वोट है और यहां सबसे ज्यादा आबादी बाहरी लोगों की है। यहां सबसे ज्यादा पेयजल की किल्लत बनी रहती है। कई जगह तो ऐसी है। जहां आजतक पानी पहुंचा ही नहीं। अब लोगों की मांग पूरी होने जा रही है। सोमवार को 50 लाख के टेंडर का वर्कआर्डर जारी कर दिया गया। इसमें जो पेयजल सप्लाई लाइन कंडम हालात में है। उसे बदला जाएगा और इसके साथ ही लीकेज की समस्या को भी दूर जाएगा। फिलहाल लोग कैंपरों का सहारा लेकर ही काम चला रहे थे।

Advertisement

बारिश के समय आता है सीवर का गंदा पानी

कुछ हिस्सों में बारिश के समय पेयजल सप्लाई लाइन में सीवर का गंदा पानी आता है। पानी इतना गंदा होता है कि इसे पीना तो दूर कपड़े धोने के लायक भी नहीं होता। इससे लोगों को काफी परेशानी होती है। उम्मीद है कि अगले माह तक पेयजल सप्लाई लाइन बिछाने का काम शुरू जाएगा।

Advertisement

लोगों की पुरानी मांग पूरी होने जा रही

वार्ड 15 की पार्षद सुमन रानी ने जागरण से बातचीत में बताया कि पेयजल सप्लाई लाइन बिछाने के लिए 50 लाख का टेंडर खुल चुका है। जल्द पेयजल सप्लाई लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा। इससे वर्षों पुरानी पेयजल समस्या का निदान होगा। इस प्रोजेक्‍ट के लिए काफी दिन से प्रयास कर रहे थे।

Advertisement