Connect with us

पानीपत

पानीपत में मामूली विवादाें पर 23 दिन में आठ हत्याएं, जवाब दे रहा लोगों का सब्र

Published

on

पानीपत में मामूली विवादाें पर 23 दिन में आठ हत्याएं, जवाब दे रहा लोगों का सब्र

पानीपत जिले में 23 दिन में मामूली विवादों में तीन महिलाओं सहित आठ लोगों की हत्या हो चुकी है।  इनमें चार दास्तों की हत्या तो शराब पीकर गाली देने पर कर दी गई। समालखा में एक सिरफिरे ने गाली देने व थप्पड़ से खफा होकर पत्नी, सास व साली को ही मार डाला। इन वारदातों ने जिले को दहला दिया। पांच हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में सीसीटीवी कैमरा पुलिस के लिए कारगर साबित हुआ। कैमरे में रिकार्ड आरोपितों की तस्वीर देखकर ही पुलिस ने आरोपितों को काबू किया। महराणा और बिंझौल के खेत में मिले किशोर व व्यक्ति के शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। इन दोनों की भी हत्या की गई थी। माडल टाउन थाना पुलिस मामलों की गुत्थी सुलझाने में जुटी है।

पानीपत जिले में 23 दिन में मामूली विवादों में तीन महिलाओं सहित आठ लोगों की हत्या हो चुकी

केस – एक : पत्नी, सास व साली को मार डाला

समालखा का नूरहसन अपनी पत्नी मधु के चरित्र पर शक करता था। चार सितंबर को पत्नी व साली मनीषा ने नूरहसन को थप्पड़ मारे और गाली दी। इसे से खफा होकर पांच सितंबर की रात को घर पत्नी व साली की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। साली के शव को सीवर में डाला और पत्नी को रेलवे लाइन के पास डाल कर जला डाला। आठ सितंबर की रात को सास जमीला की बुड़शाम के पास नहर किनारे हत्या की और शव को डला दिया। एसआइटी (स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम) ने आरोपित नूरहसन को गिरफ्तार किया।

केस-दो : गला घोंटकर मार डाला

छह सितंबर की रात को सनौली रोड निवासी बबलू को उसके दोस्तों ने शराब पिलाई। बबूल ने गाली दे दी। इससे आक्रोशित दोस्त उसे आटो में बैठाकर ड्रेन नंबर एक पर ले गए और गला घोंटकर मार डाला। शव को ड्रेन के किनारे पर फेंक कर फरार हो गए। स्वजनों ने वारदात स्ठल के पास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की। इसी से पता चला कि दोस्त बबलू की पिटाई कर रहे थे। किला थाना पुलिस ने दो आरोपितों को काबू किया।
केस-तीन: कचरे पर लात मारी, गाली देने पर मार डाला

20 सितंबर को जगजीवनराम कालोनी के समीर ने कालोनी की ही एक गली में बाइक तेज चलाई और कूड़े के ढेर पर लात मारी। इसको लेकर गाली-गलौज हो गई। इसके बाद समीर की चाकू व  राड से हमला कर हत्या कर दी। वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई। थाना चांदनी बाग पुलिस ने पिता-पुत्र सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया।

केस-चार : दाढ़ी खींचने पर तीन दोस्तों का हत्या

26 सितंबर की रात को संजय चौक के पास रोहतक के खरावड़ गांव के आशीष ने दोस्त समालखा के सोनू व एक अन्य दोस्त के साथ शराब पी। तीसरे दोस्त ने गाली देकर सोनू की दाढ़ी खींच ली। सोनू और आशीष ने मिलकर दोस्त की गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को गोशाला के पीछे गली में फेंक दिया। इसी तरह से दोनों ने 28 सितंबर की रात को अपने ही दोस्त राज कालोनी के हरिनारायण और दलबीर नगर के राजेंद्र को शराब पिलाई। दोनों ने सोनू की दाढ़ी खींची। इसी वजह से दोनों की गला घोंटकर हत्या कर दी। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से एसआइटी ने हत्या आरोपित सोनू व आशीष को गिरफ्तार किया।

—-काम का दबाव व काम न मिलने की वजह से भी लोग तनाव में आ जाते हैं। ऐसे लोग समाज व परिवार से दूरी बनाने लगते हैं। घर व बाहर किसी के साथ झगड़ा होता है तो किसी की जान भी ले सकते हैं। ऐसे लक्षण नजर आते हैं स्वजन उनका तुरंत इलाज कराएं।

मोना नागपाल, मनोचिकित्सक सिविल अस्पताल, पानीपत

 

—-शराब के नशे में मामूली से झगड़े में लोग आपा खोकर जान ले रहे हैं। तीन महिलाओं और पांच पुरुषों की हत्या का बड़ा कारण नहीं रहा है।

सतीश कुमार वत्स, डीएसपी मुख्यालय

 

 

Source : Jagran