Connect with us

पानीपत

पानीपत में 250 महिलाओं से ठगे साढ़े 39 लाख रुपए, फर्जी नेटवर्किंग मार्केटिंग कंपनी बनाकर की ठगी

Published

on

Advertisement

पानीपत में 250 महिलाओं से ठगे साढ़े 39 लाख रुपए, फर्जी नेटवर्किंग मार्केटिंग कंपनी बनाकर की ठगी

 

 

Advertisement

फर्जी नेटवर्किंग मार्केटिंग कंपनी बनाकर पांच लोगों ने पानीपत के अलग-अलग गांव की 250 महिलाओं से साढ़े 39 लाख रुपए ठग लिये। इसके साथ ठग कमेटी के 11.80 लाख रुपए भी लेकर गायब हो गये। कंपनी में एजेंट बनी सिवाह की महिला ने पांच लोगों के खिलाफ सेक्टर-29 थाने में केस दर्ज कराया है।

Advertisement

सिवाह गांव की पूनम ने बताया कि वर्ष 2017 में वह जनचेतना नेटवर्किंग मार्केटिंग कंपनी में काम करने वाली सविता व नीलम के संपर्क में आईं। उन्होंने कंपनी में निवेश करने और अन्य महिलाओं को जोड़ने पर अच्छी-अच्छी स्कीम बताई। इसके बाद पूनम ने अपने व आसपास के गांवों की करीब 250 महिलाओं से कंपनी में 5000 रुपए तक का निवेश कराया। कंपनी को दी गई रकम की उनके पास स्लिप है। रुपए के बदले कंपनी उन्हें रसोई व घर का अन्य सामान देते थे। सितंबर 2019 तक कंपनी ने सामान दिया।

एक लाख रुपए जमा करने पर 20 हजार के सामान का देते थे लालच

Advertisement

कंपनी के मैनेजर सोनीपत का सुशील त्यागी, उसकी पत्नी सिमरन त्यागी और मोहित बजाज कंपनी के प्रचार के लिए होटलों में कार्यक्रम करते थे। एक लाख रुपए जमा कराने पर 20 हजार रुपए के सामान का लालच दिया जाता था और यह रकम भी वापस देने का दावा करते थे। 2019 के अंत में सुशील त्यागी ने पानीपत की असंध रोड स्थित दफ्तर को बंद कर दिया। सामान मिलना भी बंद हो गया। पूनम ने अपने रुपए मांगे तो सुशील त्यागी ने 10 लाख रुपए का चेक दिया, जो बाउंस हो गया। अब वह अपने रुपए मांगतीं है तो आरोपी जान से मारने की धमकी देता है।

पूनम ने बताया कि उसके भरोसे पर 250 महिलाओं ने लाखों रुपए कंपनी में निवेश किया था। अब सभी महिलाएं उनके घर आकर अपने रुपए मांगतीं हैं, लेकिन उनके पास रुपए नहीं हैं। पूनम की शिकायत पर पुलिस ने सुशील त्यागी, सिमरन त्यागी, सविता शर्मा, नीलम और मोहित बजाज के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *