Connect with us

पानीपत

हरियाणा से निकला किसान आंदोलन, अब रफ्तार पकड़ेगी पूर्व पार्षद आत्महत्या प्रकरण की जांच

Published

on

Advertisement

हरियाणा से निकला किसान आंदोलन, अब रफ्तार पकड़ेगी पूर्व पार्षद आत्महत्या प्रकरण की जांच

किसान आंदोलन करीब-करीब हरियाणा से निकल चुका है। अब पूर्व पार्षद हरीश शर्मा और उनके सहयोग राजेश शर्मा की आत्महत्या के मामले की जांच रफ्तार पकड़ेगी। इस मामले में SP मनीषा चौधरी, तत्कालीन तहसील कैंप चौकी इंचार्ज बलजीत और SI महाबीर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज है। मामले की जांच SIT को सौंपी गई है। अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Advertisement

पूर्व पार्षद हरीश शर्मा ने 19 नवंबर को बिंझौल नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली थी। उन्हें बचाने के प्रयास में सहयोगी पूर्व डिपो प्रधान राजेश शर्मा की भी डूबने से मौत हुई थी। हरीश शर्मा के परिजनों ने SP मनीषा चौधरी, तत्कालीन तहसील कैंप चौकी इंचार्ज बलजीत और SI महाबीर पर पूर्व पार्षद को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। तीनों पर कार्रवाई के लिए परिजनों और समर्थकों ने GT रोड को 4 घंटे तक जाम किया था। काफी हंगामे और गृह मंत्री अनिल विज के हस्तक्षेप के बाद SP समेत तीनों पुलिस अधिकारियों पर मॉडल टाउन थाने में 23 नवंबर को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया, लेकिन गिरफ्तारी जांच के बाद करने की बात कही गई।

Advertisement

अनिल विज ने जांच के लिए SIT का गठन किया। SIT की अध्यक्षता रोहतक रेंज के ADGP संदीप खिरवार कर रहे हैं। किसान आंदोलन के कारण अभी तक जांच शुरू नहीं हो सकी थी। अब किसान आंदोलन करीब-करीब हरियाणा से निकल चुका है। पूर्व पार्षद प्रकरण में SP पर आरोप होने के कारण यह अहम हो गया है।

यह था मामला
दिवाली के दिन पटाखे बेचने के आरोप में तहसील कैंप चौकी पुलिस ने पूर्व पार्षद हरीश शर्मा और उनकी बेटी पार्षद अंजली शर्मा समेत 10 लोगों पर 11 धाराओं में केस दर्ज किया था। पुलिस ने पार्षद पर मोबाइल छीनने और धक्का-मुक्की करने का भी आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने पूर्व पार्षद की गिरफ्तारी के लिए दिन-रात उनके घर पर डेरा डाल दिया। FIR में बेटी का नाम और पुलिस के दबाव से आहत पूर्व पार्षद ने बिंझौल नहर में कूदकर जान दे दी थी। उनको बचाने के प्रयास में सहयोगी राजेश शर्मा भी डूब गए थे।

Advertisement

 

 

Source: Bhaskar

Advertisement