Connect with us

विशेष

तस्वीरों में देखें किसानों की ट्रैक्टर परेड में कहां कैसा मचा हुआ है कोहराम

Published

on

Advertisement

तस्वीरों में देखें किसानों की ट्रैक्टर परेड में कहां कैसा मचा हुआ है कोहराम

दिल्ली में अक्षरधाम के पास पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेड को पार करने की कोशिश करता एक प्रदर्शनकारी. कई निहंग इसी तरह प्रदर्शन में तलवारों के साथ घूमते हुए दिखाई दिए हैं. (फोटो: PTI)

2:54 PM(13 मिनट पहले)

लाल किले पर लहराया निशान साहब

दिल्ली के लालकिले पर मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने निशान साहब का झंडा फहरा दिया. जहां पर प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के दिन संबोधन देते हैं, उसी जगह प्रदर्शनकारियों ने अपना झंडा फहरा दिया. पुलिस की ओर से इन्हें समझाने की कोशिश हुई, लेकिन बात नहीं बनी. (फोटो: PTI)

Advertisement

पुलिस और किसानों के बीच संघर्ष…

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शनकारियों की ओर से बवाल करना जारी है. दिल्ली के नांगलोई इलाके में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड को तोड़ दिया. पुलिस की ओर से लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की. (फोटो: PTI)

2:12 PM(55 मिनट पहले)

लालकिले पर पहुंचे किसान संगठन…

बड़ी संख्या में सिर्फ युवा प्रदर्शनकारी ही नहीं बल्कि बुजुर्ग किसान भी लालकिले तक पहुंचे हैं. ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर पहुंचे प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में पहुंच गई है. (फोटो: PTI)

Advertisement
2:08 PM(59 मिनट पहले)

नांगलोई के पास टूटे बैरिकेड

दिल्ली के नांगलोई के पास किसानों को रोकने के लिए जो बैरिकेड लगाए गए थे, उन्हें भी तोड़ दिया गया है. अब किसान इन्हें पार कर हर बॉर्डर से लालकिले पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. (फोटो: PTI)

1:45 PM(एक घंटा पहले)

लाल किला, किसान और ट्रैक्टर…

एक ओर जहां आईटीओ पर अभी भी पुलिस और किसानों के बीच संघर्ष हो रहा है. वहीं दूसरी ओर कुछ किसान लालकिले तक पहुंच गए हैं. किसान यहां लाल किले परिसर के पास ट्रैक्टरों पर घूम रहे हैं. (फोटो: PTI)

Advertisement

गाजीपुर बॉर्डर पर संघर्ष…

दिल्ली पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बॉर्डर पर बड़े-बड़े कंटेनर लगाए थे. गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने ऐसे ही कंटेनर को किनारे किया और दिल्ली की ओर कूच कर दिया. दिल्ली पुलिस की तमाम कोशिशें किसानों को रोकने में नाकाम रहीं. (फोटो: PTI)

1:34 PM(एक घंटा पहले)

लाल किले पर ट्रैक्टर..

तमाम कोशिशों के बावजूद दिल्ली पुलिस किसानों को लालकिले तक ट्रैक्टर लाने में नहीं रोक पाई. कई आंदोलनकारी ट्रैक्टर लेकर लालकिले तक पहुंच गए हैं. (फोटो: PTI)

1:30 PM(एक घंटा पहले)

गाजीपुर बॉर्डर पर बवाल…

गाजीपुर बॉर्डर के पास किसान और पुलिस आमने-सामने नजर आए. किसानों की ओर से बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की गई, तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. पुलिस की ओर से बैरिकेड करने के लिए क्रेन का इस्तेमाल भी किया गया, लेकिन किसान नहीं रुके. (फोटो: PTI)

1:26 PM(एक घंटा पहले)

लालकिले की ओर किसानों का रुख…

लाल किले के पास पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए हुए थे. लेकिन जो किसान सीमा से लेकर यहां तक आ गए, उनके सामने ये बैरिकेड भी नहीं टिके. प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड को तोड़ लालकिले का रुख किया. (फोटो: PTI)

1:23 PM(एक घंटा पहले)

लाल किले तक पहुंचे किसान…

किसानों ने पहले ऐलान किया था कि वो लालकिले तक परेड निकालना चाहते हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी. अब जब दिल्ली में उत्पात की स्थिति बनी है, तो कुछ किसान ट्रैक्टर लेकर लालकिले तक पहुंच गए हैं. (फोटो: PTI)

1:17 PM(एक घंटा पहले)

पुलिस और किसानों में बहस

एक ओर पुलिस किसानों को दिल्ली ना आने के लिए मनाने की कोशिश कर रही है तो दूसरी ओर किसान लगातार दिल्ली में आने की अपील कर रहे थे. दिल्ली के अक्षरधाम के पास जब किसान ट्रैक्टर परेड निकाल रहे थे, तब कुछ ऐसा नजारा दिखा. (फोटो: PTI)

1:13 PM(एक घंटा पहले)

अक्षरधाम के पास टूटा बैरिकेड

जब किसान दिल्ली की सीमाओं को पार कर अंदर आ गए, तब उनकी ओर से कोशिश की गई कि वो लालकिले की ओर बढ़ें. दिल्ली में अक्षरधाम के पास बैरिकेड को तोड़ अंदर आने की कोशिश करते आंदोलनकारी. (फोटो: PTI)

1:11 PM(एक घंटा पहले)

दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया. इस मौके पर हजारों की संख्या में ट्रैक्टर दिल्ली की सड़कों पर दौड़ते हुए नज़र आए. दिल्ली के भलस्वा लैंडस्लाइड के पास का ये नजारा आपको ट्रैक्टर रैली की व्यापकता का अंदाजा बता सकता है. (फोटो: PTI)

किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले….

किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने काफी कोशिशें की. लेकिन किसानों ने जब बैरिकोड तोड़ आगे बढ़ने का फैसला लिया तो पुलिस की ओर से भी आंसू गैस के गोले दागे गए. मंगलवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर के पास ऐसा नजारा दिखा. (फोटो: PTI)

1:03 PM(2 घंटे पहले)

पुलिस और किसान…

दिल्ली पुलिस ने किसानों को दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक का वक्त दिया था. लेकिन हजारों की संख्या में ट्रैक्टर पहले ही दिल्ली में घुसने की कोशिश करने लगे. यहां ही पुलिसकर्मियों और किसानों के बीच बहस भी देखने को मिली. (फोटो: PTI)

1:00 PM(2 घंटे पहले)

ट्रैक्टर रैली में लहराए झंडे…

किसानों की ट्रैक्टर रैली में अलग-अलग रंग दिख रहे हैं. कोई अपने संगठनों के झंडे थामे हुए है तो कोई तिरंगा लहरा रहा है. (फोटो: PTI)

12:57 PM(2 घंटे पहले)

सिंघु बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा…

किसानों को यूं तो कुल तीन सीमाओं से एंट्री की इजाजत मिली थी, जो 12 बजे के बाद से होनी थी. लेकिन सिंघु बॉर्डर के पास से सैकड़ों की संख्या में किसान वक्त से पहले ही ट्रैक्टर निकालकर रवाना हो गए. (फोटो: PTI)

12:54 PM(2 घंटे पहले)

इस पार और उस पार…

दिल्ली पुलिस की ओर से शहर के अलग-अलग स्थानों पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई, ताकि किसान दिल्ली में ना आ सके. अक्षरधाम के पास भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा, जब इस पार जवान खड़े थे और उस पार किसान खड़े थे. (फोटो: PTI)

12:51 PM(2 घंटे पहले)

दिल्ली कूच की जद्दोजहद

जब हजारों की संख्या में किसान तय समय से पहले ही ट्रैक्टर लेकर दिल्ली की ओर कूच करने की कोशिश करने लगे तो कई मौकों पर दिल्ली पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हो गई. गाजीपुर बॉर्डर का एक नजारा ये भी है. (फोटो: पीटीआई)

12:48 PM(2 घंटे पहले)

इस अंदाज में हुआ किसानों का स्वागत

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर जब किसानों ने ट्रैक्टर रैली की शुरुआत की तो उनका स्वागत फूलों के साथ किया गया. जगह-जगह लोग फूल लेकर खड़े हैं और किसानों का स्वागत कर रहे हैं. (फोटो: PTI)

12:45 PM(2 घंटे पहले)

प्रदर्शन में निहंग सिख भी शामिल

किसानों की ट्रैक्टर रैली में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी शामिल हैं. इन्हीं में अब निहंग सिख भी आए हैं, जो अपनी तलवारों और वेश-भूषा धारण कर दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. मंगलवार को एक तस्वीर ऐसी भी सामने आई जहां एक ओर पुलिस के हाथ में लाठी थी, तो दूसरी ओर निहंग सिख तलवार के साथ खड़ा था. (फोटो: PTI)

12:43 PM(2 घंटे पहले)

चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा

दो महीने से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने जब गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में घुसने का ऐलान किया. तो चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई. गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस सुरक्षा का ऐसा ही एक नज़ारा. (फोटो: PTI)

12:41 PM(2 घंटे पहले)

कई जगहोें पर आमने-सामने किसान-पुलिस

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली की ओर घुसने की कोशिश कर रहे थे, तब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. कई जगह पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई और आंसू गैस का इस्तेमाल भी हुआ. (फोटो: PTI)

12:38 PM(2 घंटे पहले)

पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर के पास जब किसानों ने जबरन घुसने की कोशिश की, तब पुलिस की ओर से ट्रैक्टरों पर आंसू गैस के गोले दागे गए ताकि किसानों को रोका जा सके. (फोटो: PTI)

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *