Connect with us

City

बड़ी ख़बर: किसानों ने की जीटी रोड जाम, दिल्ली-चंडीगढ़ पर जाम

Published

on

Advertisement

बड़ी ख़बर: किसानों ने की जीटी रोड जाम, दिल्ली-चंडीगढ़ पर जाम

 

कुरुक्षेत्र में धान की खरीद शुरू होने से किसान सड़क पर उतर आए। किसानों ने विरोध शुरू कर दिया और दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे को जाम कर दिया है। करीब आधे घंटे से जाम लगाए हुए हैं। इससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है। आवागमन बाधित होने से करीब दो किमी लंबा जाम लग गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। किसानों से बातचीत की, लेकिन बात नहीं बनी और किसान नहीं हट रहे हैं।

Advertisement

दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे को किसानों ने जाम किया।

कुरुक्षेत्र में मंगलवार को भी धान की खरीद शुरू नहीं हो सकी। इससे खफा होकर किसानों ने विरोध शुरू कर दिया। सुबह से ही किसानों ने पिपली अनाज मंडी और पिहोवा में विरोध शुरू किया। इसके बाद पिपली में लघु चिड़ियाघर के सामने जीटी रोड पर भारतीय किसान यूनियन और पिपली अनाज मंडी के आढ़ती ने जाम लगा दिया।

Advertisement

जाम लगने की सूचना पर मौके पर पहुंचे लाडवा के एसडीएम अनुभव मेहता और लाडवा के डीएसपी भारत भूषण जाम खुलवाने को लेकर किसानों व आढ़तियों से बातचीत करने पहुंंचे।

jagran

Advertisement

जाम की वजह से करीब दो किमी तक वाहन फंस गए हैं। बसों से लेकर प्राइवेट वाहन जाम में फंसे हैं। यातायात पूरी तरह से बाधित हकर दिया गया है। लोगों के कहने के बावजूद किसान जाम खोलने को तैयार नहीं हैं। वहीं पिहोवा में भी जाम लगा दिया गया है।

सोमवार को करनाल में लगा दिया था जाम 

बता दें कि सोमवार को भी धान की खरीद शुरू होने की वजह से किसानों ने करनाल में दिल्‍ली चंडीगढ़ हाईवे को जाम कर दिया था। इस दौरान कुछ लोगों से बहस भी हुई थी। करीब तीन किमी लंबा जाम लग गया था। इसके बाद रूट डायवर्ट करके वाहनों को निकाला गया। हालांकि प्रशासन से बातचीत के बाद और धान की खरीद शुरू कराने के आश्‍वासन के बाद जाम खोल दिया गया था। जब देर शाम तक धान की खरीद शुरू नहीं हुई तो किसानों ने एसडीएम, एएसपी, मार्केट सचिव को बंधक बना लिया था।

Advertisement