Connect with us

पानीपत

पानीपत के सिवाह में किसानों को रोकने की तैयारी, शहर में आने पर जीटी रोड जाम होगी

Published

on

Advertisement

पानीपत के सिवाह में किसानों को रोकने की तैयारी, शहर में आने पर जीटी रोड जाम होगी

पानीपत के किसानों ने सिवाह गांव में जुटने की तैयारी की है। किसान यहीं से दिल्ली कूच का प्रयास करेंगे। किसानों के जुटने की भनक के बाद पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने सिवाह में डेरा डाल लिया है। जिले में पहले से ही धारा 144 लागू की जा चुकी है। ऐसे में किसानों के जुटने पर उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

Advertisement

कृषि बिलों के विरोध में किसान संगठनों ने गुरुवार को दिल्ली में आंदोलन का ऐलान किया हुआ है। सरकार ने किसानों के दिल्ली कूच को रोकने की पूरी तैयारी की हुई है। बुधवार से ही पंजाब-हरियाणा और हरियाणा-दिल्ली के सभी बॉर्डर सील किए जा चुके हैं। पंजाब और हरियाणा के किसान नेताओं की दिन-रात गिरफ्तारी की जा रही है। पानीपत में अभी तक किसी किसान नेता की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पानीपत के किसान नेता मंगलवार से ही अंडर ग्राउंड हैं। अब किसानों ने शहर से सटे सिवाह गांव में जुटने की तैयारी की है। किसान यहीं से दिल्ली कूच का प्रयास करेंगे।

Advertisement

उधर, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी सिवाह पहुंच चुके हैं। सिवाह के रास्तों पर पुलिस तैनात कर दी गई है। जिला प्रशासन ने 25 नवंबर से ही जिले में धारा 144 लागू कर दी थी। 27 नवंबर तक यह आदेश प्रभावी रहेगा। ऐसे में किसानों के एक स्थान पर इकट्ठा होने पर उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। जिससे टकराव की स्थिति बनेगी।

Advertisement

Advertisement