Connect with us

रिश्ते

पिता ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप, बोले-6 बार पंचायत हुई पर नहीं सुधरे

Published

on

Spread the love

पिता ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप, बोले-6 बार पंचायत हुई पर नहीं सुधरे

गांव बराना में 6 बार पंचायत के बाद भी ससुरालियों ने विवाहित को प्रताड़ित करना बंद नहीं किया। परिजनों का आरोप है कि ससुराल वालों ने फंदे पर लटकाकर उनकी बेटी की जान ले ली। समालखा के गांव बिहोली निवासी रणधीर ने पुलिस शिकायत में बताया कि उनके दो बेटे और एक बेटी मोनिका (22) थी। माेनिका की शादी मार्च 2017 में बराना निवासी रविंद्र से की थी। शादी के बाद मोनिका ने बेटी जया को जन्म दिया।

शादी के बाद से ही पति और ससुराली मोनिका को दहेज में बाइक आदि सामान की मांग को लेकर प्रताड़िता करना शुरू कर दिया। पति ने मोनिका से कईं बार मारपीट की। 10 सितंबर को मोनिका ने अपने मामा बिजेंद्र को कॉल कर बताया था कि ससुराली उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। पति घर से निकालने की धमकी दे रहा है। शुक्रवार रात करीब साढ़े 10 बजे मोनिका ने उन्हें कॉल कर मारपीट की जानकारी दी।

रात 12 बजे रविंद्र ने कॉल कर बताया कि मोनिका ने फांसी लगा ली है। उन्होंने तत्काल ही घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस जब घर पहुंची तो मोनिका का शव चारपाई पर पड़ा था। उसके शरीर पर चोटों के निशान थे। मुंह सूजा हुआ था। पिता ने हत्या की आशंका जताई। एएसआई सुभाष ने बताया कि केस दर्ज कर पति, ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। सास और देवर की तलाश की जा रही है।