Connect with us

City

फेल हुए हरियाणा में 60 जेबीटी शिक्षकों पर होगी FIR दर्ज

Published

on

Advertisement

फेल हुए हरियाणा में 60 जेबीटी शिक्षकों पर होगी FIR दर्ज, हुड्डा शासन में हुए थे भर्ती, जाने पूरा मामला

JBT Recruitment in Haryana: हरियाणा में 60 जेबीटी शिक्षक मुसीबत में फंस गए हैं और उनपर बड़ी कार्रवाई की तलवार लटक गई है। ये शिक्षक फिजिकल वेरिफिकेशन में फेल हो गए हैं। ऐसे में नौकरी को जाने के बाद भी उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी। ये शिक्षक पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल मेें भर्ती किए गए थे।

Haryana plans at least one woman teacher in its co-ed schools | Gurgaon  News - Times of India

Advertisement

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में वर्ष 2010-2011 में करीब 9500 जूनियर बेसिक ट्रेंड (जेबीटी) की भर्ती में हुई थी। इसमें चयनित 756 शिक्षकों के हस्ताक्षर और अंगूठे के निशानों की फारेंसिक जांच करवाई गई। बताया जाता है कि जांच रिपोर्ट में 60 जेबीटी शिक्षकों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनके हस्‍ताक्षर और अंगूठे के निशानों का मेल नहीं हुआ। इसके साथ ही राज्य अपराध रिकार्ड ब्यूरो और मधुबन स्थित फारेंसिक लैब की रिपोर्ट मिलने के बाद सभी आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मौलिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से आरोपित शिक्षकाें के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने को कहा है। तीन सितंबर तक सभी डीईईओ को कार्रवाई रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। हाई कोर्ट के निर्देश पर सभी 756 शिक्षकों की फिजिकल वेरिफिकेशन कराई गई थी जिनमें 60 की रिपोर्ट संदिग्ध मिली है।

Advertisement

अगले आदेश तक खुला रहेगा कर्मचारी चयन आयोग का पोर्टल

दूसरी ओर, हरियाणा सरकार ने ग्रुप-सी व ग्रुप-डी की नौकरियों के लिए संचालित किए जाने वाले ‘कामन एलिजिबलिटी टेस्ट’ के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को अगले आदेशों तक बढ़ा दिया है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का पोर्टल www.onetimeregn.haryana.gov.in अब अगले आदेश तक खुला रहेगा। यह जानकारी आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने दी। उन्होंने बताया कि इच्छुक युवा इस पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

Advertisement

 

 

Advertisement