Connect with us

City

सेक्टर-29 के पार्ट-2 स्थित कारपेट की फैक्ट्री में लगी आग, छत और दीवारें गिरीं

Published

on

Fire broke out in carpet factory located in Part2 of Sector29 roof and walls collapsed
Advertisement

Advertisement

Advertisement

सेक्टर-29 के पार्ट-2 स्थित कारपेट की फैक्ट्री में लगी आग पर 15 घंटे बाद भी पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। फैक्ट्री में रखा कच्चा और तैयार माल पूरी तरह खाक हो चुका है। आग की लपटों के कारण फैक्ट्री की छत का कुछ हिस्सा और दिवार भी गिर गई। दमकल की 15 गाड़ियों ने रातभर में 100 से अधिक चक्कर लगाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

 

Advertisement

पानीपत में आग के बाद गिरी फैक्� - Dainik Bhaskar

मंगलवार सुबह 10:30 बजे बारिश होने से दमकल कर्मियों को कुछ राहत मिली। आसपास की फैक्ट्रियों से सामान निकाला गया है।

Advertisement

 

रात के समय आग को बुझाने का प्रयास करते दमकल कर्मी।

रात के समय आग को बुझाने का प्रयास करते दमकल कर्मी।

मॉडल टाउन निवासी अमित गोयल ने सेक्टर-29 के पार्ट-2 में एक फैक्ट्री किराये पर ली हुई है। वीवर्स इंडिया CCP कारपेट में सोमवार रात करीब 9 बजे आग की लपटें उठती देखकर गार्ड रामवृक्ष ने मालिक को सूचना दी। सूचना के करीब 48 मिनट बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

रातभर में दमकल की 15 गाड़ियों ने 100 से अधिक चक्कर लगाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन मंगलवार सुबह 12 बजे तक भी आगे की लपटें उठती रहीं। सुबह करीब 10:30 बजे से बारिश होने के बाद आग पर गुबार कुछ कम हुआ।

माल खाक, छत और दीवरें भी गिरीं
रातभर धधकी आग ने आग ने कच्चा और तैयार माल पूरी तरह खाक कर दिया। लगातार आग की लपटों के कारण फैक्ट्री की छत और दीवारें में दरार आ गई। जिससे फैक्ट्री की छत का कुछ हिस्सा और दीवार गिर गई। आसपास की फैक्ट्रियों से सामान हटाया गया। गमीनत रही कि आसपास की फैक्ट्रियों में नुकसान नहीं हुआ।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा
फैक्ट्री मालिक अमित गोयल ने बताया कि अभी तक आग लगने के सही कारणों का पता नहीं लग पाया है। उन्होंने बताया कि रात के समय फैक्ट्री में काम नहीं होता है। फैक्ट्री के बाहर गार्ड रहता है। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *