Connect with us

पानीपत

नगर निगम ने शुरू कराई फॉगिंग, विधायक विज से मशीन लेकर समाज सेवी अभी भी शांत

Published

on

नगर निगम ने शुरू कराई फॉगिंग, विधायक विज से मशीन लेकर समाज सेवी अभी भी शांत

 

 

कोरोना महामारी के बीच डेंगू फैलने की बड़ी समस्या पर काबू करने के लिए नगर निगम ने मंगलवार से प्रयास तेज कर दिए। निगम की टीमों ने शहर में विभिन्न क्षेत्रों मेें फॉगिंग की। चिंता की बात यह भी है कि स्वास्थ्य विभाग व विधायक प्रमोद विज से फॉगिंग की मशीनें लेकर समाज सेवी अभी भी शांत ही बैठे हैं। भास्कर ने साेमवार काे शहर में डेंगू व मलेरिया के मरीज फैलने की समस्या का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। स्वास्थ्य के आंकड़ोंं के अनुसार इस समय डेंगू के 8 व मलेरिया के 3 एक्टिव केस हैं। वहीं सूत्राें के अनुसार निजी अस्पतालों डेंगू के 50 व मलेरिया 100 से ज्यादा एक्टिव केस सामने आ चुके हैं। इन दाेनों ही समस्याओं का प्रभाव बढ़ने से शहरवासी परेशान हैं।

 

सेक्टर-25 व किशनपुरा क्षेत्र में फॉगिंग

नगर निगम की टीमों ने सेक्टर-5 व वार्ड-15 के किशनपुरा क्षेत्र में फॉगिंग की। कमिश्नर सुशील कुमार ने बताया कि उन्होंने फाॅगिंग टीम में कर्मचारियों की संख्या 5 से बढ़ाकर सीधे 12 कर दी हैं। साथ ही सैनिटाइजर का छिड़काव करने वाली टीम में कर्मचारी भी 7 से बढ़ाकर 15 कर दिए हैं। इनके अलावा 15 कर्मचारी काेरोना पॉजिटिव मिलने वालों के घराें के आगे बैरिकेडिंग करने में लगा दिए हैं।

 

इस और भी ध्यान दें तो बन जाएगी बात

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शहर में 300 से ज्यादा खाली प्लॉट हैं। इनकी न तो चारदीवारी है, न ही सफाई है। ये गहरे भी हैं। इनमें बरसाती व गंदा पानी जमा होने के कारण मक्खी व मच्छर पनप रहे हैं। या तो इनका पानी साफ हो या फिर समय-समय पर कैरोसीन या पेट्राेल पानी में डलवा जाए।

 

फॉगिंग मशीनों का भी हो प्रयोग

शहरी विधायक प्रमोद विज ने शहरवासियों की भलाई व बीमारी से बचाने के लिए सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को 10 फॉगिंग मशीन दी थी। ताकि शहर के उन हिस्साें में भी फॉगिंग हो, जहां सरकारी कर्मचारी नहीं पहुंच पाते। ये मशीन आज भी भी प्रयोग में नहीं लाई गई। विधायक ने मशीन लेने का वालों से अपील की है कि फॉगिंग की जाए। बजट की कमी है तो कार्यालय में मिलकर वाे भी लें।