Connect with us

City

पानीपत में कूरियर डिलीवरी के नाम पर ठगी

Published

on

Advertisement

पहले 5 और फिर 51 रुपए का भुगतान करने को लिंक भेजा, क्लिक करने के बाद खाते से तीन बार में कट गए 60 हजार

हरियाणा के पानीपत जिले में एक ठग ने बैंककर्मी बनकर फैक्ट्री मास्टर का क्रेडिट कार्ड डिलीवर करने के नाम पर 60 हजार रुपए ठग लिए। ठग ने डिलीवरी के लिए पहले 5 रुपए और फिर 51 रुपए का भुगतान करने के लिए दो लिंक भेजे। एक अकाउंट में रकम कम थी तो ठग ने दूसरे अकाउंट से रुपए भेजने को कहा। फिर जैसे ही पीड़ित ने 51 रुपए भेजे, उसके अकाउंट से तीन बार में 60 हजार रुपए कट गए। पीड़ित ने ठग के मोबाइल और अकाउंट नंबर के साथ सेक्टर-29 पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है।

ठगी का शिकार अनुराग कुमार। - Dainik Bhaskar

Advertisement

मूलरूप से बिहार के समस्तीपुर निवासी अनुराग कुमार ने बताया कि वह पानीपत की मुखीजा कॉलोनी में रहता है और सेक्टर-29 स्थित एक कंबल की फैक्ट्री में मास्टर है। अनुराग ने 1 सितंबर को बैंक ऑफ बरौदा के क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया था। 7 सितंबर को उसके पास फोन आया कि बैंक आकर अपना क्रेडिट कार्ड ले जाओ। वह किसी कारण से बैंक नहीं जा सका। इसके बाद शनिवार को उसके पास कॉल आया और कॉल करने वाले ने खुद को बैंककर्मी बताकर कहा कि उनका क्रेडिट कार्ड कूरियर के माध्यम से डिलीवर किया जाएगा।

इसके लिए उन्हें 5 रुपए का भुगतान करना होगा। पीड़ित के हां करने पर कॉल करने वाले ने एक लिंक भेजकर 5 रुपए भेजने को कहा। पीड़ित ने 5 रुपए भेज दिए। इसके बाद दोबारा कॉल आया और ठग बोला कि किसी ऐसे अकाउंट से भुगतान करो, जिसमें 5 हजार रुपए से अधिक हों। इस बार मास्टर ने यूको बैंक के अकाउंट से 51 रुपए भेज दिए। नेटवर्क की दिक्कत होने के कारण उसके पास रुपए कटने का मैसेज नहीं आया। दो दिन बाद बैंक जाने पर उसे अकाउंट से तीन बार में 60 हजार रुपए कटने की जानकारी मिली।

Advertisement

फिर उसने संबंधित नंबरों पर कॉल की तो ठग ने उसके रुपए वापस लौटाने का भरोसा दिया, लेकिन कई दिन बीतने पर भी रुपए नहीं मिले। अब पीड़ित ने ठग के चार मोबाइल नंबर और अकाउंट नंबर के साथ केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

Advertisement