Connect with us

विशेष

26 अप्रैल से दिल्‍ली में व्‍यापारी लगाएंगे सेल्‍फ लॉकडाउन, बंद रहेंगे सभी बाजार

Published

on

Advertisement

26 अप्रैल से दिल्‍ली में व्‍यापारी लगाएंगे सेल्‍फ लॉकडाउन, बंद रहेंगे सभी बाजार

 

 

Advertisement

देश की राजधानी में बढ़ते कोरोना संकट और मरीजों के लिए बदहाल स्थिति में पहुंच चुकीं मेडिकल सुविधाओं को देखते हुए व्‍यापारियों ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्‍ली में बड़े और थोक बाजारों सहित रिटेल मार्केट के करीब सौ से ज्‍यादा व्‍यपारी संगठनों ने सेल्‍फ लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

रांची में कारोबारियों ने सेल्फ लॉकडाउन लगा रखा है. इसी तरह अब दिल्‍ली में भी व्‍यापारी यही लगाएंगे.

Advertisement

व्‍यापारियों का कहना है कि वे दिल्‍ली में 26 अप्रैल से दो मई तक स्‍वौच्छिक लॉकडाउन लगाएंगे. इसके साथ ही दिल्‍ली में ऑक्सीजन की कमी की समस्या से निपटने के लिए व्यापारी संगठन ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का इंतजाम भी करेंगे. दिल्‍ली में कोरोना को बढ़ने से रोकने की दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए व्‍यापारी संगठनों ने कहा कि यहां लॉकडाउन लगना बेहद जरूरी है.

अगर दिल्‍ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाता तो कोरोना मामलों की बढ़ती संख्‍या को रोकना काफी मुश्किल हो जाएगा. वहीं लॉकडाउन लगाने से सरकार को भी दिल्‍ली में चिकित्‍सा सेवाओं को चुस्‍त दुरुस्‍त करने का समय मिल जाएगा. ऐसे में व्‍यापारी संगठनों की मीटिंग में यह तय हुआ है कि दिल्ली सरकार अगर कैट के आग्रह को स्वीकार करते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाती है तो यह सरकार का एक अच्छा कदम होगा लेकिन यदि सरकार किसी कारण से लॉक डाउन नहीं बढ़ाती है तो दिल्ली के व्यापारी संगठन बिना किसी दबाव के अपनी इच्‍छा से सोमवार से अगले सोमवार तक दिल्‍ली के बाजारों को बंद रखेंगे.

Advertisement

 

 

Source : News 18

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *