Connect with us

पानीपत

JBM को बड़ी मदद, अब चौटाला रोड पर होगी शहर के कूड़े-कचरे की डंपिंग – अज़ब फ़ैसला

Published

on

Spread the love

JBM को बड़ी मदद, अब चौटाला रोड पर होगी शहर के कूड़े-कचरे की डंपिंग – अज़ब फ़ैसला

सेक्टर 25 का कूड़ा डंपिग स्टेशन अब चौटाला रोड पर शिफ्ट होगा। नगर निगम इसके लिए जय भारत मारुति (जेबीएम) कंपनी को जमीन उपलब्ध कराएगा।

शहर में घर-घर से कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी जेबीएम कंपनी की है। वर्ष 2018 में कूड़ा उठा कर निबरी ले जाने में जब समस्या आने लगी तो तत्कालीन निगम आयुक्त ने सेक्टर 25 में डेढ़ एकड़ में खाली प्लॉट पर डंपिग प्वाइंट बना दिया। सेक्टर 12, सेक्टर 25 पार्ट एक व दो और ट्रांसपोर्ट नगर के आसपास बने सैकड़ों घरों में कूड़े की दुर्गंध से लोग परेशान हो गए। कई बार इसे हटवाने की मांग की। वार्ड नंबर 14 की पार्षद शकुंतला गर्ग ने निगम सदन की बैठक में डंपिग प्वाइंट को शिफ्ट करने के मुद्दे पर जवाब मांगा था।

Case of corruption again in Panipat Municipal Corporation reopened tender of waste sorting

तीन एकड़ जमीन देखी

जेबीएम कंपनी के प्रतिनिधि अतेंद्रपाल सिंह ने बताया कि चौटाला पर तीन एकड़ जमीन देखी है। निगम आयुक्त कागजी कार्रवाई पूरी करवा कर सेक्टर 25 का डंपिग स्टेशन यहां शिफ्ट करेंगे। इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दैनिक जागरण से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि सरकार के साथ हुए एमओयू में यह साफ कहा गया है कि पार्किंग व ट्रांसफर स्टेशन के लिए निगम जमीन उपलब्ध कराएगा।

Dumping station become problem in panipat

429 सफाईकर्मी लगे हैं शहर को साफ करने में

अतेंद्रपाल ने बताया कि शहर में कूड़ा उठाने के लिए प्राइमरी व सेकेंडरी ट्रांसफर स्टेशन बनाया गया है। 429 सफाईकर्मी इस कार्य में लगे हैं। 36 ट्रैक्टर, तीन हाइवा ट्रक, जेसीबी व मशीन से सफाई का काम चल रहा है। शहर को साफ रखने में हम सब मिलकर योगदान देंगे।

चौटाला रोड पर तीन एकड़ जमीन देखी गई है। सेक्टर 25 का डंपिग स्टेशन वहां शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है।

सुशील कुमार, निगमायुक्त, पानीपत