Connect with us

Uncategorized

45 दिन में चौटाला रोड पर शिफ्ट होगा सेक्टर 25 का कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन

Published

on

Advertisement

45 दिन में चौटाला रोड पर शिफ्ट होगा सेक्टर 25 का कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन

 

Advertisement

सेक्टर 25 में बना जय भारत मारुति (जेबीएम) कंपनी का कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन 45 दिन में चौटाला रोड पर शिफ्ट होगा। जेबीएम कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक कमांडेंट राजेंद्र सिंह ने बुधवार को इस बारे में एक पत्र पर हस्ताक्षर कर मेयर अवनीत कौर को सौंपा है। नए ट्रांसफर स्टेशन में सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी

Once home to fuel station, Ladowali road turns into garbage dump

Advertisement

वर्ष 2018 से जेबीएम कंपनी घर-घर का कूड़ा संग्रह कर सेक्टर 25 में बने ट्रांसफर स्टेशन में डालती है। यहां से गाड़ियों में भरकर निबरी गांव ले जाते हैं। मुरथल में बनने वाला प्लांट अभी निर्माणाधीन है। प्लांट जब बन कर तैयार हो जाएगा उसके बाद निबरी की बजाए इस नए प्लांट में कूड़ा जाएगा। दुर्गंध व गंदगी से परेशान सेक्टर 25 के लोगों ने पार्षद शकुंतला गर्ग से इस बारे में शिकायत की थी। सदन की बैठक में उन्होंने जब मुद्दा उठाया तो जेबीएम के प्रतिनिधि अतेंद्रपाल सिंह ने बताया कि चौटाला रोड पर पावर हाउस के पास तीन एकड़ जगह मिली है। शहर का कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन अब वहां शिफ्ट कर देंगे।

What Happens At a Waste Transfer Station | Dumpsters.com

Advertisement

इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक कमांडेंट राजेंद्र सिंह बुधवार को दोपहर पानीपत पहुंचे। मेयर अवनीत कौर से इस बारे में एक घंटे तक बातचीत हुई। मेयर को सौंपे गए पत्र में उन्होंने कहा है कि 15 सितंबर को इस बारे में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से दोपहर सवा एक बजे चर्चा हुई थी। कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन 31 अक्टूबर तक चौटाला रोड पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Palike plans designated spots to dump waste | Deccan Herald

वॉशिग की सुविधा मिलेगी

मेयर अवनीत कौर ने बताया कि नए ट्रांसफर स्टेशन में शेड व पार्किंग की सुविधा मिलेगी। वॉशिग स्टेशन भी बनेगा। जो गाड़ियां कूड़े लेकर जाएगी उसे वॉश किया जा सकेगा। खाली होने के बाद गाड़ी की वॉशिग की जाएगी। इस ट्रांसफर स्टेशन के चारों तरफ बाउंड्री वाल बनाया जाएगा। फ्लोर सीमेंट से पक्का किया जाएगा।

सूखा गीला कूड़ा करेंगे अलग

नए ट्रासंफर स्टेशन पर सूखा व गीला कूड़ा को अलग करने का प्रावधान किया जाएगा। सेक्टर 25 में यह काम नहीं पा रहा था। इससे परेशानी बढ़ रही थी।

लोगों को राहत मिलेगी

वार्ड पार्षद शकुंतला गर्ग ने बताया कि सेक्टर 25 का कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन चौटाला रोड पर चले जाने से लोगों को राहत मिलेगी। शहर के बीचों-बीच यह गलत बना दिया गया था।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement