Connect with us

City

शहर में तैयार किए जा रहे थे जर्मनी की कंपनी के नकली ट्रैकसूट

Published

on

शहर में तैयार किए जा रहे थे जर्मनी की कंपनी के नकली ट्रैकसूट

जर्मनी की कंपनी प्यूमा के नकली ट्रैक सूट बनाने की फैक्ट्री सोनीपत में चल रही थी। कंपनी के प्रतिनिधि ने इस संदर्भ में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से नकली ट्रैकसूट के 703 पीस बरामद किए गए हैं। आरोपित को न्यायालय से जमानत मिल गई है। पुलिस इस मामले से जुड़े अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

शहर में तैयार किए जा रहे थे जर्मनी की कंपनी के नकली ट्रैकसूट

प्यूमा नामचीन कंपनी है। कंपनी के दिल्ली स्थित होलसेलर को सूचना मिली थी कि सोनीपत में कंपनी के ट्रैक सूट आधे से भी कम कीमत पर बेचे जा रहे हैं। उसके आधार पर कंपनी ने जांच शुरू की। प्यूमा कंपनी के उत्तर भारत के मैनेजर अनिल देशवाल ने बताया कि मालवीय नगर में कंपनी के नकली ट्रैकसूट तैयार किए जा रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की। पुलिस ने मालवीय नगर में एक दुकान से प्यूमा कंपनी के नकली 703 ट्रैकसूट बरामद कर लिए। कई अधबने सूट भी पुलिस को मिले हैं। पुलिस ने मौके से मोहम्मदाबाद के अमित को गिरफ्तार कर लिया। अमित ने पुलिस को बताया कि वह एक फैक्ट्री में ट्रैकसूट तैयार कराता है। उनको लाकर प्यूमा का लोगो लगा देते हैं। पुलिस ने अमित से पूछताछ के आधार पर ट्रैकसूट बनाने वाली और इसके लोगो तैयार करने वाली फैक्ट्री की तलाश शुरू कर दी है।

कम कीमत होने से हुआ था शक

अनिल देशवाल ने बताया कि कंपनी के ट्रैकसूट 25 सौ रुपये की कीमत से शुरू हैं। 50 हजार रुपये से ज्यादा कीमत तक के ट्रैकसूट बाजार में उपलब्ध हैं। नकली ट्रैकसूट बनाकर 500 सौ रुपये में बेचे जा रहे थे। प्रयोग के बाद ये ट्रैकसूट खराब निकलते थे। इससे कंपनी की छवि खराब हो रही थी। उक्त फैक्ट्री को पकड़ने में हमको काफी मशक्कत करनी पड़ी। हमने 703 नकली ट्रैक सूट बरामद किए हैं। आरोपित अमित को कापीराइट एक्ट में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से उसको जमानत मिल गई है। उससे मिली जानकारी के आधार पर हमारी कार्रवाई आगे बढ़ रही है।

– एसआइ बिजेंद्र सिंह, जांच अधिकारी, थाना सिटी

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *