Connect with us

पानीपत

लड़की बोली- 10 मिनट में क्रेडिट कार्ड घर पहुंचेगा, बात सच निकली, फिर एक्टिवेट करने के बहाने डिटेल पूछ 22500 रु. निकाले

Published

on

Advertisement

लड़की बोली- 10 मिनट में क्रेडिट कार्ड घर पहुंचेगा, बात सच निकली, फिर एक्टिवेट करने के बहाने डिटेल पूछ 22500 रु. निकाले

 

साइबर ठगों ने दो लोगों से 31 हजार रुपए ठग लिए। एक को बैंककर्मी बन लड़की ने फोन किया। बोली कि आपने क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया था और 10 मिनट में कार्ड घर पहुंच जाएगा। उसकी बात सच निकली और कोरियर वाला क्रेडिट कार्ड दे गया। विश्वास जीतकर लड़की ने कार्ड का एक्टिवेट करने के बहाने डिटेल पूछकर क्रेडिट कार्ड से 22500 रुपए निकाल लिए। वहीं ठगी में ठगों ने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर 8500 हजार रुपए ठग लिए। दोनों पीड़ितों ने अलग-अलग थानों में ठगी का केस दर्ज कराया है।

Advertisement

प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar

देसराज कॉलोनी गली नंबर 5 निवासी सुरेंद्र कुमार पुत्र ओमप्रकाश की मुहर बनाने का काम है। उन्होंने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक में उनका खाता है। उन्होंने क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया था। कार्ड 20 नवंबर को आना था, जो नहीं आया। तब एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाली लड़की ने कहा कि मुंबई ब्रांच से बोल रही है और कार्ड 20 की जगह 21 नवंबर को आएगा।

Advertisement

अगले दिन लड़की ने फिर फोन कर कहा कि कार्ड करीब 10 मिनट में घर पहुंच जाएगा। थोड़ी देर में ही कोरियर वाला कार्ड दे गया। सुरेंद्र ने कहा कि लड़की की हर बात सही निकल रही थी, तब उसे विश्वास हो गया। फिर लड़की ने फोन कर कार्ड का एक्टिवेट करने के बहाने क्रेडिट कार्ड का नंबर, सीसीवी नंबर और ओटीपी पूछकर क्रेडिट कार्ड से 22500 रुपए निकाल लिए। कार्ड की लिमिट 25 हजार रुपए थी। 10 दिन बाद उसे रुपए की जरूरत पड़ी, तब उसे ठगी का पता चला। उसने किला थाना में केस दर्ज कराया है।

इधर- क्लोन बनाकर निकाले 8500 रुपए

Advertisement

काबड़ी गांव के अनुज कुमार पुत्र महेंद्र सिंह की वीर भवन चुंगी पर डीजे व लाइट की दुकान है। उसका सेक्टर 18 यूनियन बैंक में खाता है। अनुज ने बताया कि 11 जनवरी को उसके खाता से 8500 रुपए निकल गए। जब उसने जानकारी जुटाई तो पता चला कि एटीएम के जरिए किसी ने उसके रुपए निकाले हैं, जबकि एटीएम कार्ड उसके पास है। कार्ड का क्लोन बनाकर ठगों ने यह रकम निकाली है। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Source : Bhaskar

Advertisement