Connect with us

City

गो फैशन और लेटेंट व्यू में मिल सकता है भारी मुनाफा, लिस्टिंग पर पेटीएम दे सकती है घाटा

Published

on

Advertisement

गो फैशन और लेटेंट व्यू में मिल सकता है भारी मुनाफा, लिस्टिंग पर पेटीएम दे सकती है घाटा

IPO की चल रही धूम में निवेशकों की जमकर चांदी हो रही है। गो फैशन के इश्यू का ग्रे मार्केट में भाव प्रति शेयर प्रीमियम 550 से 560 रुपए पर चल रहा है। जबकि लेटेंट व्यू का भाव 360 से 370 रुपए प्रीमियम पर है। देश का सबसे बड़ा इश्यू ला रही पेटीएम में निवेशकों को घाटा हो सकता है।

तीन कंपनियों के शेयर्स के भाव प्रीमियम पर

Advertisement

ग्रे मार्केट में इस समय पेटीएम को छोड़कर तीन कंपनियों के शेयर्स के भाव प्रीमियम पर हैं। पेटीएम का शेयर गुरुवार को इश्यू प्राइस या उससे नीचे ही लिस्ट हो सकता है। इसमें निवेशकों को 14 रुपए प्रति शेयर का घाटा होने की आशंका है। इसका इश्यू 2,080 से 2,150 रुपए पर आया था। इस इश्यू को महज 1.89 गुना का रिस्पांस मिला था।

Advertisement

लेटेंट व्यू ने तोड़ा था रिकॉर्ड

लेटेंट व्यू का IPO भारतीय इतिहास में सबसे ज्यादा भरा है। यह 326 गुना भरा था और इसने इसी साल रिकॉर्ड बनाने वाले पारस डिफेंस को पीछे छोड़ दिया। पारस डिफेंस का इश्यू 304 गुना भरा था। लेटेंट व्यू का ग्रे मार्केट में भाव प्रति शेयर 360 से 370 रुपए चल रहा है। इसकी लिस्टिंग अगले हफ्ते मंगलवार को हो सकती है। यह इश्यू 12 नवंबर को बंद हुआ था और इसमें रिटेल ने अपने हिस्से की तुलना में 119 गुना ज्यादा पैसा लगाया था। इसका भाव 190 से 197 रुपए था।

Advertisement

टार्जन का इश्यू कल बंद होगा

टार्जन प्रोडक्ट का इश्यू 635 से 662 रुपए पर आया है। यह IPO बुधवार को बंद होगा। कंपनी बाजार से 1,023 करोड रुपए जुटाने उतरी है। दूसरे दिन (मंगलवार) तक कंपनी का इश्यू 3 गुना से ज्यादा भरा था। रिटेल का हिस्सा 4 गुना से ज्यादा भरा था। इसका भाव ग्रे मार्केट में प्रति शेयर 185 से 195 रुपए पर चल रहा है। इसकी भी लिस्टिंग अगले हफ्ते होने की उम्मीद है।

गो फैशन का इश्यू कल खुलेगा

गो फैशन के शेयर का भाव ग्रे मार्केट में 550 से 560 रुपए प्रति शेयर के प्रीमियम पर है। इसका इश्यू बुधवार को खुलेगा और सोमवार को बंद होगा। कंपनी 655 से 690 रुपए के भाव पर IPO ला रही है। इसमें 21 शेयर के लिए कम से कम निवेश कर सकते हैं। कंपनी बाजार से 1,013 करोड़ रुपए जुटाने के लिए उतरेगी। इस तरह से इन चार IPO में से पेटीएम को छोड़कर तीन इश्यू निवेशकों को फायदा दे सकते हैँ।

नायका के शेयर ने दिया 82% का मुनाफा

इससे पहले नायका का शेयर पिछले हफ्ते 82% ज्यादा भाव पर लिस्ट हुआ था। कंपनी का 1,125 रुपए का शेयर 2 हजार रुपए पर लिस्ट हुआ था। हालांकि यह बाद में 2,400 रुपए तक चला गया था। मंगलवार को यह करीबन 2% गिरावट के साथ 2,236 रुपए पर बंद हुआ। हाल में घाटा देने वाले शेयर्स में फिनो पेमेंट्स बैंक और SJS का शेयर रहा। सोमवार को तीन कंपनियों के शेयर्स लिस्ट हुए। इसमें सिगाची का शेयर इश्यू प्राइस की तुलना में 2.52 गुना पर लिस्ट हुआ था।

पिछले 16 सालों में सबसे ज्यादा भाव पर लिस्ट होने वाला यह शेयर रहा। सोमवार को ही लिस्ट हुए पॉलिसी बाजार के शेयर ने 17% का फायदा दिया था।

Advertisement