Connect with us

विशेष

ख़ुशख़बरी, आप करते है निजी कंपनी में नौकरी तो ऐसे बढ़ेगी आपकी सैलरी

Published

on

Advertisement

ख़ुशख़बरी, आप करते है निजी कंपनी में नौकरी तो ऐसे बढ़ेगी आपकी सैलरी

दुनिया की मानव संसाधन परामर्श कंपनी एओन के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि भारतीय प्राइवेट कंपनियों में काम करने वाले लोगों को 2020 की तुलना में 2021 में बेहतर वेतन वृद्धि की उम्मीद है।

Advertisement

This robot startup is trying to win the $5 trillion race to automate corporate  jobs | Business Insider India
ब्लूमबर्ग ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान को बेअसर करने के लिए सरकार काफी खर्च कर रही है, जिससे की मांग में वृद्ध‍ि की जा सके। यह संभावना है कि ई-कॉमर्स, ऊर्जा, वित्तीय संस्थानों और फार्मास्यूटिकल्स में कारोबार करने वाली कंपनियां 2021 में अपने कर्मचारियों को 7.3% की औसत से सैलरी बढ़ोतरी की पेशकश करेंगी।

Developing talent: Developing talent still a challenge for Corporate India  - The Economic Times
एओएन सर्वेक्षण में कहा गया है कि भारतीय कंपनियों द्वारा 2020 में पेश की गई औसत वृद्धि 6.1% थी जोकि पिछले 14 वर्षों में सबसे कम थी। सर्वेक्षण के लिए डेटा 20 उद्योगों में 1,050 कंपनियों से एकत्र किया गया था।

Advertisement

सर्वेक्षण में यह भी उल्लेख किया गया है कि भले ही 2020 में वेतन वृद्ध‍ि नहीं दी गई है, लेकिन कम से कम 87% कंपनियां 2021 में वेतन वृद्धि की योजना बना रही हैं। जबकि 47% कंपनियों के 8% से अधिक की पेशकश की संभावना है।
एओएन के एक साथी नितिन सेठी ने कहा, “भारत में COVID-19 महामारी के कारण अर्थव्यवस्था पर इसके गहरे प्रभाव के बावजूद भारत में संगठनों ने प्रतिभा में जबरदस्त लचीलापन और परिपक्व दृष्टिकोण दिखाया है।”

Lack of facilities keeping disabled away from higher education and corporate  jobs

Advertisement

व्यापार और मानव संसाधन नेताओं ने 2020 की दूसरी और तीसरी तिमाही में कठोर निर्णय लिए और अब उपभोक्ता मांग में सुधार पर दांव लगाया। सेठी ने कहा कि उन्हें अपनी वसूली और विकास की संभावनाओं के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में प्रतिभा में निवेश करने की आवश्यकता है।

 

 

Source : Dailyhunt

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *