Connect with us

पानीपत

हाली पार्क का बिजली कनेक्शन कटा, जेनरेटर से चला रहे काम

Published

on

Spread the love

हाली पार्क का बिजली कनेक्शन कटा, जेनरेटर से चला रहे काम

 

हाली पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य छह महीने से ठप है। 10 दिनों से बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया है। निर्माण कार्य में पानी की किल्लत दूर करने के लिए जेनरेटर लगा कर ट्यूबवेल बोर किया जा रहा है। पेमेंट में लेटलतीफी से काम शुरू करने में और देर हो सकती है। मार्च 2021 तक इस प्रोजेक्ट के पूरे होने की संभावना नहीं है। मॉडल टाउन इंडस्ट्रियल एरिया में शहर का मशहूर हाली पार्क है। 23 एकड़ में फैले इस पार्क की झील सूखी पड़ी है। जंगली झाड़ियां उग आई हैं। 2014 में सीएम अनाउंसमेंट में शामिल पानीपत नगर निगम के इस पार्क के सौंदर्यीकरण पर 23.69 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। एक जनवरी 2018 को पार्क का शिलान्यास किया गया। मार्च 2020 तक इसे हर हाल में पूरा करना था। कोरोना संक्रमण में लाकडाउन के चलते पार्क का विकास कार्य प्रभावित हुआ। मजदूरों के घर चले जाने से पार्क का काम अप्रैल 2020 से ठप है। नगर निगम के आयुक्त सुशील कुमार और चीफ इंजीनियर महीपाल एक माह से जल्द शुरू करवाने का आश्वासन दे रहे हैं। ठेकेदार 2.50 करोड़ रुपये निगम पर पेमेंट बकाया होने का दावा कर रहा है।
Maulana Altaf Hussain Hali Park, Industrial Area - Parks in Panipat - Justdial

ट्यूबवेल बोरिग शुरू

पार्क में ट्यूबवेल की बोरिग करने आए मैकेनिक प्रवीण ने बताया कि 1000 फीट बोर करने में 15 से 20 दिन का समय लगेगा। बोर में दस ईंच का पाइप डाला जाएगा। लेकिन सबसे बड़ी समस्या पार्क का बिजली कनेक्शन कट गया है। बोरिग करने के लिए किराये पर जेनरेटर लेना पड़ा है। डीजल की खपत अलग से होगी।बोरिग पूरा होने के बाद ही पार्क का बकाया काम शुरू होगा। पार्क में पानी की सुविधा फिलहाल नहीं है।

10 दिनों से पार्क की बत्ती गुल

पार्क की देखरेख करने वाले चौकीदार ने बताया कि 10-11 दिन से पार्क की बत्ती गुल है। बिजली बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटा गया है।नगर निगम की तरफ से करोड़ों खर्च किया जा रहा है। काम कब पूरा होगा इस बारे में कुछ कहना मुश्किल है। अभी तो बहुत काम रह रहा है।

श्रीराम लैब से रिपोर्ट नहीं आई

निगम सदन की बैठक में सात सितंबर को हाली पार्क का मामला गूंजने के बाद आयुक्त सुशील कुमार ने कहा था कि निर्माण कार्य के कुछ सैंपल दिल्ली के श्रीराम लैब में टेस्टिग के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ठेकेदार को बकाया राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। रिपोर्ट न आने से पेमेंट में देरी हो रही है।

The forest department' || chr(39) ||'s hurdled in the hali lake

पार्क की ये खासियत

-आठ एकड़ में बनेगी सुंदर झील। -25 बोट चलाने की है योजना। -करीब 1.50 लाख लीटर पानी की होगी क्षमता। -पार्क में ओपन जिम होगा। -रेस्टोरेंट व बार की सुविधा भी उपलब्ध होगी। -ओपन एयर थियेटर खुलेगा। -साउंड म्यूजिक सिस्टम लगेगा। -योग पार्क बनेगा। -फव्वारे का आनंद ले सकेंगे शहरवासी। -सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। नगर निगम के चीफ इंजीनियर महीपाल से सीधी बातचीत

प्रश्न : क्या हाली पार्क का बिजली कनेक्शन कट गया है?

उत्तर : मेरे संज्ञान में नहीं है। पता करवाते हैं।

प्रश्न : काम कब तक शुरू होने की संभावना है?

उत्तर : जल्द करा देंगे।

प्रश्न : मार्च 2021 तक प्रोजेक्ट पूरा कैसे होगा?

उत्तर : प्रयास करेंगे पार्क का सौंदर्यीकरण कार्य अगले वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले हो जाए।

 

Source : Bhaskar

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *