Connect with us

City

हरियाणा सरकार युवाओं को हवाई जहाज उड़ाना सिखाएगी, मिलेगा रोजगार

Published

on

Advertisement

हरियाणा सरकार युवाओं को हवाई जहाज उड़ाना सिखाएगी, मिलेगा रोजगार

हरियाणा की प्रदेश सरकार हरियाणा के विकास के लिए तरह-तरह के कार्य कर रही है! हरियाणा की प्रदेश सरकार ने हाल ही में हरियाणा के विकास के लिए कुछ योजनाएं बनाई है! मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तरफ से कहा गया है कि हरियाणा को हेलीहैब बनाया जाएगा! सरकार चाहती है कि प्रदेश में हेली हब का विस्तार हो सके और युवाओं को इसे रोजगार मिल सके! प्रदेश सरकार चाहती है कि हरियाणा में ज्यादा से ज्यादा पायलट तैयार किए जा सके!

इसी योजना के अंतर्गत हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ज्योतिराज सिंधिया से मिले! उन्होंने हरियाणा में हेली हब बनाने के विस्तार पर चर्चा की!

Advertisement

देशभर में पांच जगह पर हैलीहब बनाने की व्यवस्था की जा रही है! हरियाणा में जगह के लिए गुरुग्राम को चुना गया है! सरकार गुरुग्राम में इसके लिए अपनी जमीन देने को तैयार है! ऐसा माना जाता है कि हेलीहब में 20 से 25 हेलीकॉप्टर एक साथ उतरने की व्यवस्था होती है! इसके अलावा इसका सबसे बड़ा फायदा दिल्ली एनसीआर के लोगों को भी होगा!

Advertisement

हैलिहब बनाने का फायदा आम लोगों को भी होगा! वह इसका बड़ा फायदा बिजनेसमैन को भी होगा! आप लोग हवाई यात्रा कर सकते हैं! इससे पहले हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट की मदद ली जाती थी या उन्हें अन्य दूसरी जगह पर उतरा जाता था! मगर हेली हब बनने के बाद इन हेलीकॉप्टर को यहां पर उतारा जाएगा! लोग भी हेलीकॉप्टर की सवारी कर पाएंगे!

सबसे बड़ा फायदा प्रदेश के उन युवाओं को होगा जो पायलट बनना चाहते हैं! जिनको उड़ान भरने का शौक है! गुरुग्राम और इससे आसपास के युवा इसका बड़ा फायदा उठा सकते हैं! इसके अलावा जैसे कि हम सबको पता है कि गुरुग्राम विदेशी कंपनियों का हब है! ऐसे में विदेशी कंपनियों को भी हवाई यात्रा करने में आसानी रहेगी! हरियाणा प्रदेश सरकार ने यह भी कहा है कि वह हेलीकॉप्टर में लगने वाले  इंधन पर 20% वैट को घटा का इनके लिए 1% कर देगी!

Advertisement

 

Advertisement