Connect with us

जींद

हरियाणा- सिविल अस्पताल में टेस्ट Negative पर प्राईवेट में Positive, क्या करे..

Published

on

हरियाणा- सिविल अस्पताल में टेस्ट Negative पर प्राईवेट में Positive, क्या करे..
Spread the love

हरियाणा- सिविल अस्पताल में टेस्ट Negative पर प्राईवेट में Positive, क्या करे..

कोरोना रिपोर्ट तैयार करने में या फिर टेस्टिंग में बड़ी घालमेल हो रही है। इसी तरह की घालमेल शहर के शांतिनगर के रहने वाले 46 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट में हुई है। एक ही दिन में इस व्यक्ति द्वारा जींद के सिविल अस्पताल में करवाए गए आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट व हिसार के प्राइवेट अस्पताल में करवाए गए एंटीजन किट से टेस्ट की रिपोर्ट अलग आई है। इस पर संबंधित व्यक्ति व उसके परिजन दुविधा में पड़ गए कि आखिर कौन सी रिपोर्ट को वे सही माने।

रिपोर्ट में हुई इस घालमेल पर पीड़ित परिवार सोमवार को सिविल सर्जन को शिकायत कर कार्रवाई की मांग करेगा। शहर के शांतिनगर के रहने वाले 46 वर्षीय सुशील जैन को बुखार, खांसी व जुकाम की शिकायत थी। इसके बाद परिजन उसे 7 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सक ने कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी। कुछ ही देर बार सुशील का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया। जिसकी रिपोर्ट 9 अक्टूबर को निगेटिव आई।

Things to know before going for your COVID-19 tests | Lifestyle News,The Indian Express

सिविल अस्पताल में सैंपल देने के बाद 7 अक्टूबर को ही परिजन सुशील जैन को हिसार के निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। यहां पर शाम को उसका एंटीजन टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अस्पताल प्रबंधन सुशील के परिजनों को 20 हजार रुपए उपचार के लिए जमा कराने को कहा। इस पर परिजन उसे वापस ले आए और अब घर पर ही इलाज चल रहा है। शुक्रवार को जब सिविल अस्पताल में किए आरटीपीसीआर की रिपोर्ट निगेटिव आई तो परिजन दुविधा में पड़ गए कि कौन सी रिपोर्ट सही है और कौन सी गलत।

हिसार के प्राइवेट अस्पताल में हुए एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट जिसमें पॉजिटिव बताया गया

हिसार के प्राइवेट अस्पताल में हुए एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट जिसमें पॉजिटिव बताया गया

एंटीजन में पॉजिटिव तो आरटीपीसीआर टेस्ट में भी पॉजिटिव आती है रिपोर्ट

अक्सर यह देखने में आया कि काफी व्यक्तियों की एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आती है, लेकिन जब वे आरटीपीसीआर टेस्ट कराते हैं तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती है। लेकिन यह पहला मामला है जब किसी व्यक्ति की आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई हो और एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

पहले भी निगेटिव को पॉजिटिव बता चुका है सिविल अस्पताल प्रबंधन : सिविल अस्पताल में तीन दिन पहले ही एक चिकित्सक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन कंप्यूटर आॅपरेटर ने उसे पोर्टल पर पॉजिटिव चढ़ा दिया था।

एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव और आरटीपीसीआर में उसी दिन की रिपोर्ट निगेटिव आए ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ। यदि पीड़ित इसकी शिकायत करेगा तो मामले की जांच की जाएगी और तीसरी बार उसका सैंपल करवाया जाना जरूरी है। -डाॅ. पालेराम कटारिया, डिप्टी सिविल सर्जन जींद।

हिसार में दाखिल नरवाना के बुजुर्ग की मौत, 35 पॉजिटिव मिले

जिले में कोरोना से शनिवार को नरवाना के बीरबल नगर के रहने वाले 73 वर्षीय बुजुर्ग अमरसिंह की हिसार के एक प्राइवेट अस्पताल में मौत हो गई। बुजुर्ग शुगर व ब्रेन हेमरेज से पीड़ित था। शनिवार को प्राइवेट अस्पताल से जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली की बुजुर्ग की मौत हो गई। जिले में अब तक कुल 45 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं शनिवार को जिले में 35 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें शहर के रेलवे और प्राइवेट अस्पताल की महिला डॉक्टर भी शामिल हैं। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2395 हो गई है।

Source Bhaskar

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *