Connect with us

राज्य

हरियाणा रोडवेज में बदलेगी कंडक्टर की सीट, जानिए क्या बदलाव होंगे।

Published

on

हरियाणा रोडवेज में बदलेगी कंडक्टर की सीट, जानिए क्या बदलाव होंगे।

हरियाणा रोडवेज की बसों में अब कंडक्टरों की सीट बदल जाएगी। विभाग की तरफ से ये ऐलान किया गया है। परिवहन विभाग ने रोडवेज ड्राइवर के बगल वाली एक नंबर सीट पर कंडक्टर के बैठने पर मनाही कर दी है, इस सीट पर रोडवेज विभाग का स्टाफ बैठ सकता है, लेकिन कंडक्टर की सीट 52 नंबर होगी।

Traffic jam: 33 Haryana Roadways buses turned back from UP border

कुछ विशेष परिस्थितियों में कंडक्टर को आगे की एक नंबर सीट पर बैठने की अनुमति मिल सकती है, हालांकि यह सीट स्टाफ के लिए ही रिजर्व रहेगी। लेकिन भीड़-भाड़ वाले इलाके में, कोहरे तथा अंधेरे जैसी विशेष परिस्थितियों में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर परिचालक को अस्थायी तौर पर एक नंबर सीट पर बैठने की अनुमति दी जा सकती है।

Haryana Roadways Online Booking: Haryana Roadways bus service ...

6 जून को विभिन्न कर्मचारी यूनियनों तथा परिवहन मंत्री के बीच बैठक हुई थी, जिसमें चालक-परिचालकों समेत दूसरे रोडवेज कर्मियों की मांगों को रखा गया था। उसी बैठक में सीट नंबर को लेकर भी चर्चा हुई थी, जिस पर परिवहन मंत्री ने उनकी मांगों को मानने का आश्वासन दिया था। शुक्रवार को परिवहन विभाग के निदेशालय ने सभी डिपो महाप्रबंधकों को आदेश जारी कर एक नंबर सीट स्टाफ के लिए और 52 नंबर सीट परिचालक के लिए निर्धारित करने को कहा है।