Connect with us

विशेष

हरियाणा: फेसबुक पर लाइव हो स्‍कूल प्रिंसिपल बोला- नहीं देखा जाता किसानों का दर्द, कर ली आत्‍महत्‍या- देखे लाइव विडियो

Published

on

Advertisement

हरियाणा: फेसबुक पर लाइव हो स्‍कूल प्रिंसिपल बोला- नहीं देखा जाता किसानों का दर्द, कर ली आत्‍महत्‍या- देखे लाइव विडियो

 

 

Advertisement

रोहतक शहर के रेनेकपुरा मुहल्ले में स्कूल संचालक ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। आत्महत्या से पहले स्कूल संचालक ने फेसबुक पर लाइव आकर आत्‍महत्‍या के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। उनका कहना था कि किसानों की दशा देखकर काफी परेशान हैं और इस वजह से यह कदम उठा रहा है।

रेनेकपूरा निवासी 50 वर्षीय मुकेश डागर बालक नाथ कॉलोनी में एक निजी स्कूल चलाते हैं। उन्‍होंने फेसबुक लाइव होकर कहा कि लॉकडाउन के चलते काफी समय से स्कूल बंद हैं। वहीं मंगलवार दोपहर उन्होंने अपने फेसबुक पर से लाइव किया, जिसमें कहा कि किसान पिछले तीन माह से अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है।

Advertisement

आए दिन किसानों की मौत भी हो रही है। फिर भी सरकार गंभीरता नहीं दिखा रही है। इस वजह से वह काफी परेशान हैं। मुकेश डागर ने अपने परिचितों से और दोस्तों से कहा कि यह उनकी आखिरी मुलाकात होगी। इसके बाद इस दुनिया से चले जाएंगे। उन्होंने आत्महत्या के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

 

Advertisement

 

जहरीला पदार्थ निगलने से उनकी मौत हो गई। हालांकि फेसबुक लाइव के दौरान काफी लोगों ने कमेंट कर समझा रहे थे कि इस तरह का कोई कदम ना उठाए, लेकिन वह नहीं रुके। सिटी थाना प्रभारी राकेश सैनी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मौके से सल्फास का एक पैकेट मिला है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। स्‍वजनों से भी इस मामले में बातचीत की जा रही है कि आखिर क्‍या वो पहले से ही परेशान थे। क्‍या कोई और भी ऐसी वजह थी जिसके कारण यह कदम उठाया गया है।

 

 

Source : IBN 24

Advertisement