Connect with us

पानीपत

हरियाणा में 21 सितंबर तक बारिश का अनुमान, देखिये मौसम बुलेटिन

Published

on

Spread the love

हरियाणा में 21 सितंबर तक बारिश का अनुमान, देखिये मौसम बुलेटिन

हरियाणा में मौसम विभाग की तरफ से आने वाले कुछ दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 21 सितंबर तक मॉनसून का प्रभाव रहेगा। जिसके चलते प्रदेश में 18 सितंबर से लेकर 20 सितंबर के बीच बादलवाई और हल्की बारिश की संभावना रहेगी।

कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार की तरफ से जारी मौसम पूर्वानुमान में राजस्थान के साथ लगते दक्षिण पाकिस्तान पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने के कारण अरब सागर से नमी वाली हवाये आने की संभावना से हरियाणा राज्य में 21 सितंबर तक मॉनसून आमतौर पर परिवर्तनशील रहने परन्तु 18 सितंबर से 20 सितंबर के दौरान बीच- बीच में बादल तथा हवायों के साथ कहीं- कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है ।

कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विभागाध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने चौपाल टीवी को बताया कि आने वाले कुछ दिनों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। इन दिनों में हल्की बारिश की भी संभावना है। ऐसे में किसानों को इसके लिए ध्यान रखने की जरुरत है।

आपको बता दें कि अब प्रदेश के कई हिस्सों में बाजरे की फसल की कटाई और कढ़ाई चल रही है वहीं नरमे की फसलों में भी चुगाई का काम शुरु हो गया है। इधर ग्वार उत्पादक किसानों के लिए भी अब मौसम में बदलाव चिंता का विषय बन सकता है।