Connect with us

विशेष

सीमा सील होने के कारण अस्पताल नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस, बीमार ग्रामीण की रास्ते में मौत

Published

on

Advertisement

सीमा सील होने के कारण अस्पताल नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस, बीमार ग्रामीण की रास्ते में मौत

किसान आंदोलन के कारण सरकार द्वारा सील हुई सीमा ने एक बीमार ग्रामीण का जीवन छीन लिया। मृतक डबवाली के गांव जोगेवाला का रहने वाला था। बुधवार शाम को उसकी तबीयत बिगड़ गई तो परिजनों ने एंबुलेंस बुलाई। एंबुलेंस से ही पंजाब सीमा स्थित एक चिकित्सक के पास ले जाया जा रहा था। मलोट हाईवे पर पुलिसकर्मी ने एंबुलेंस को रेलवे ओवरब्रिज से जाने का मार्ग दिखाया।

Advertisement

एंबुलेंस पंजाब सीमा पर पहुंची तो आगे बेरिकेड्स थे। किसी ने मार्ग नहीं खोला तो एंबुलेंस लौट गई आरयूबी के रास्ते से जाने का प्रयास किया तो जाम में फंस गई। भूमिगत पुल पर जाम की स्थिति तो जैसे-जैसे चालक ने एंबुलेंस को रेलवे स्टेशन रोड की ओर घुमा लिया ताकि मुख्य बाजार के रास्ते संबंधित अस्पताल तक पहुंचा जा सकें। आगे कालोनी रोड रेलवे फाटक बंद था। वहां पहुंचते ही बीमार व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। परिजन उसे मृत शरीर को वापिस घर ले गए।

एंबुलेंस चालक कुलवंत ङ्क्षसह ने बताया कि सीमा सील होने के कारण परेशानी आई। मरीज की हालत ज्यादा खराब थी। उसे समय पर उपचार मिल जाता तो जान बच सकती थी।

Advertisement

 

आरओबी को बेरिकेडस लगाकर बंद किया हुआ है। उस रास्ते से किसी को जाने की अनुमति नहीं है। भूमिगत पुल से रास्ता है। पुल की दोनों साइड पंजाब जाने के लिए खुली हैं। एंबुलेंस के लिए यही रास्ता है।

Advertisement

-कुलदीप बैनीवाल, डीएसपी, डबवाली

Advertisement