Connect with us

पानीपत

पत्‍नी को मायके छोड पति ने कर ली दूसरी शादी, पता चला तो महिला ने दे दी जान

Published

on

Advertisement

पत्‍नी को मायके छोड पति ने कर ली दूसरी शादी, पता चला तो महिला ने दे दी जान

 

पति द्वारा दूसरी शादी करने से आहत वार्ड छह में एक महिला ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। महिला के पिता ने उसके पति, सास, देवर पर योजनाबंद तरीके से उसकी बेटी को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। जुलाना थाना पुलिस ने पति सहित तीन लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

Advertisement

जींद में महिला ने आत्‍महत्‍या कर ली।

वार्ड छह निवासी जगदीश ने जुलाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी किरणबाला की 18 साल पहले झज्जर जिले के गांव लुहारड़ी निवासी कुलदीप के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद से ही उसका पति कुलदीप उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा और उसके साथ मारपीट की जाती थी। शादी के दो साल बाद ही कुलदीप उसकी बेटी किरणबाला को उसके पास छोड़ गया और उसके बाद दोबारा लेने के लिए नहीं आया।

Advertisement

इसके लिए कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन कुलदीप उसको लेकर जाने के लिए तैयार नहीं हुआ। उसके बाद से किरणबाला उसके पास ही रहती थी और मानसिक रूप से परेशान रहती। पिछले दिनों उसकी बेटी किरणबाला को पता चला कि उसकी सास कृष्णा, देवर संदीप ने उसके पति कुलदीप की दूसरी जगह पर शादी करवा दी। इसका पता चलते ही किरणबाला काफी परेशान हो गई और उसको इसके बारे में कई बार समझाया भी।

22 अप्रैल की रात को परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर अपने-अपने कमरे में सो गए और उसकी बेटी किरणबाला मकान के ऊपर बने कमरे में चली गई। थोड़ी देर के बाद किरणबाला उसके पास आई और उसने बताया कि जहरीला पदार्थ निगल लिया है। इसका पता चलते ही उन्होंने उचाना के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया, लेकिन वहां पर उसकी गंभीर हालात बन गई।

Advertisement

इसके बाद से निजी अस्पताल से नागरिक अस्पताल जींद रेफर कर दिया। जब उसे नागरिक अस्पताल में लेकर आए तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसने आरोप लगाया कि उसकी बेटी को पति कुलदीप, देवर संदीप, सास कृष्णा के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर किया है। जुलाना थाना पुलिस के जांच अधिकारी सुलतान ने बताया कि मृतका अपने मायका में रह रही थी। उसके पति ने दूसरी शादी कर ली। इसके चलते ही उसने आत्महत्या की है। इस मामले में पति, सास, देवर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 

Source : Jagran

Advertisement