Connect with us

City

विभाग की लापरवाही से अगर सड़क हादसे में गई जान तो देना होगा जुर्माना

Published

on

Advertisement

जींद डीसी का बड़ा फैसला, विभाग की लापरवाही से अगर सड़क हादसे में गई जान तो देना होगा जुर्माना

जिले के नेशनल हाईवे पर बढ़ रहे हादसों पर रोक लगाने को लेकर लघु सचिवालय में रोड सेफ्टी की बैठक हुई। डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों के अलावा जींद के विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा व जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा ने भाग लिया। जहां पर दोनों ही विधायकों ने जिले के नेशनल हाईवे पर बढ़ रहे सड़क हादसों से चिंता जाहिर की और नेशनल हाईवे पर बने अवैध कटों की तरफ ध्यान नहीं देने पर अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाए। बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि अगर समय रहते काम नहीं किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले की सड़कों को ओर सुरक्षित बनाने के लिए यदि कोई विभाग गंभीर नहीं होगा तो उसके लिए एक लाख तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

जींद में बढ़ रहे सड़क हादसों को लेकर डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक।

Advertisement

नरवाना सड़क हादसे पर भी हुई चर्चा

मंगलवार को नरवाना में बस व ट्राले के टक्कर होने के मामला भी प्रमुखता से उठा। इसमें नरवाना में नए बाईपास बनने के बाद कैथल से एंट्री करते हुए या हिसार की तरफ जाने वाली सड़कों का पुनर्निर्माण, कोर्ट के सामने स्लिप रोड व टोहाना की तरफ जाने वाली सड़क के डिवाइडर में कट समेत अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर गंभीरता से चर्चा की गई। जिले की सभी सड़कों या राजमार्गो पर नाजायज कट बंदकर गांवों की एंट्री को सुरक्षित बनाया जाए, हाइवे की एंट्री व एग्जिट को ओर सुगम व सुरक्षित बनाया जाए। जींद से नगूरां तक कि सड़क अगले 15 दिन में बननी शुरू। जिसके तहत अमरेहडी़ व शाहपुर में दोनों तरफ नाले बनेंगे, जींद के बस स्टैंड के पास चौहराए पर रेड लाइट लगेगी, रानी तालाब के पास बेहतर पार्किंग व्यवस्था बनाने के साथ सड़कों पर गलत तरीके से खड़े वाहन उठा कर चालान कर छोड़ने की कार्रवाई जल्द शुरू होगी।

Advertisement

जल्द होगा फुटपाथ का निर्माण कार्य

रानी तालाब के दोनों तरफ फुटपाथ का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा, नए बस स्टैंड के पास स्लिप रोड बनाने में तमाम गतिरोध दूर कर जल्द से जल्द कार्य शुरू किया जाएगा। शहर की प्रमुख सड़कों व बाजारों में पीली पट्टी लगाकर सीमा से बाहर हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू कर निरंतर जारी रहेगी। गोहाना रोड से नए बाईपास को जोड़ते हुए बने ब्लैक स्पाट का गंभीरता से स्थाई हल निकालने का प्रयास होगा, हांसी रोड ट्रेक्टर मार्केट में रेलवे ओवरब्रिज के स्लिप रोड अतिक्रमण के कारण तंग न हो, जिससे मार्केट में आने जाने में कोई दिक्कत न आए उसके लिए गंभीर प्रयास होंगे।

Advertisement

नाजायज कट बंद करवाने का कार्य होगा शुरू

सफीदों रोड को 15 दिन में तारकोल से बनाकर डिवाइडर नीचे करने व नाजायज कट बंद करने का कार्य शुरू होगा, सफीदों के खानसर चौक से पोल हटाने व शहर में बने ब्लैक स्पाट जल्द खत्म करने बारे। जुलाना में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के दौरान शहर के भीतर बने ब्लैक स्पाट खत्म करने बारे। शहर की सफाई व्यवस्था भी सुधारी जाए। विधायक अमरजीत ढांडा ने भी हाईवे पर बढ़ रही दुर्घटनाओं को कम करने व किसानों को आ रही समस्याओं के समाधान बारे एक मांग पत्र रखा।

Advertisement