Connect with us

City

जेबीएम की अवैध वसूली, कूड़ा कलेक्शन की एवज में 30 की पर्ची पर 60 रुपए वसूली

Published

on

Advertisement

जेबीएम की अवैध वसूली, कूड़ा कलेक्शन की एवज में 30 की पर्ची पर 60 रुपए वसूली

  • राज काॅलाेनी में पकड़े अवैध तरीके से पर्ची काट रहे जेबीएम के कर्मचारी
  • लाेगाें ने पार्षद रविंद्र भाटिया, एसआई रिंकू काे बुलाकर साैंपे सबूत

जेबीएम के कुछ कर्मचारी अब डाेर-टू-डाेर कूड़ा कलेक्शन के नाम पर 30 रुपए की पर्ची पर 60 रुपए वसूली कर रहे हैं। मंगलवार काे कंपनी के कर्मचारी ऐसी ही पर्ची काटते मिले हैंं। वार्ड-10 की राज काॅलाेनी की मुख्य गली में जेबीएम के कर्मचारी हर घर से 60 रुपए वसूल रहे थे और उसके बदले 30 रुपए की पर्ची थमा रहे थे।

Advertisement

काॅलाेनी के लाेगाें ने विराेध किया ताे बाेले की उन्हें ऐसा करने के लिए उच्चाधिकारियों ने बाेला है। जाे भी पैसे वे ले रहे हैं, उनके कंपनी के खाते में ही जाएंगे। बाद में कटी हुई पर्ची पर पेन से ही 60 रुपए लिख दिए। जबकि रिकाॅर्ड वाली रसीद बुक में 30 रुपए ही लिखे हुए थे। इसकी सूचना पर वार्ड-10 से पार्षद रविंद्र भाटिया, एसआई राकेश व जेबीएम की सहयोगी पूजा कलेक्शन कंपनी के मैनेजर महीपालि सिंह माैके पर पहुंच गई। सभी ने अलग-अलग तरह से अवैध वसूली पर सफाई दी।

पार्षद भाटिया की फैक्ट्री वाली गली में ही चल रही थी अवैध वसूली

Advertisement

कर्मचारी सतबीर व विकास जेबीएम के लिए राज काॅलाेनी की उस गली में वसूली कर रहे थे, जिसमें पार्षद रविंद्र भाटिया की फैक्ट्री है। वसूली का विराेध सबसे पहले केवल कृष्ण ने किया। इसके बाद माैके पर दीपक ढींगड़ा, संदीप जांगड़ा, संजय शर्मा, जेठानंद मिगलानी व आत्मप्रकाश समेत काॅलाेनी के अन्य लाेग एकत्रित हाे गए। कृष्ण ने पार्षद रविंद्र भाटिया काे भी फाेन करके माैके पर बुलाया।

कमिश्नर आरके सिंह व मेयर अवनीत काैर को लिखा शिकायत पत्र

Advertisement

वार्ड-10 की राज काॅलाेनी के लोगों ने पार्षद रविंद्र भाटिया की माैजूदगी में कमिश्नर आरके सिंह व मेयर अवनीत काैर काे पत्र लिखकर जेबीएम पर जुर्माना लगाने की मांग उठाई। साथ ही अवैध वसूली के सबूत माैके पर ही नगर निगम के एसई राकेश साैंपे।

पार्षद भाटिया ने जेबीएम के क्षेत्रीय प्रबंध कर्नल राजेंद्र काे फाेन करके घटना के बारे में बताया। साथ ही चेतावनी भी दी कि शहर में कंपनी की सरेआम गुंडागर्दी नहीं चलने दी जाएगी। पार्षद ने कहा कि शहर में छाेटी बड़ी 1.71 लाख से ज्यादा यूनिट हैं। दाेगुना रेट में पर्ची काटकर जेबीएम प्रति माह करीब शहरवासियाें से 20 लाख रुपए से ज्यादा अवैध वसूली कर रही है।

दीपावली की बधाई मांग रहे थे कर्मचारी

डाेर-टू-डाेर कूड़ा कलेक्शन करने की एवज में हर घर से 30 रुपए लेकर इतनी ही राशि की पर्ची काटी जा रही थी। इससे ऊपर जाे पैसे कर्मचारी ले रहे थे, वह ताे दीपावली की बधाई के रूप में ले रहे थे। बधाई के लिए काेई जबरदस्ती भी नहीं की जा रही थी। बधाई के रूप में दिए हुए पैसाें काे ही कुछ लाेगाें ने पर्ची पर लिखकर हंगामा कर दिया। – दीपक, सुपरवाइजर।

शिकायत मिली, खुद आकर जांच करूंगा

जेबीएम कंपनी ने किसी काे भी ज्यादा पैसे वसूलने के लिए नहीं बाेला है। अगर काेई कर्मचारी तय रेट से ज्यादा पैसे वसूलता है ताे उसके लिए कंपनी में काेई जगह नहीं है। जाे कर्मचारी पैसे ले रहे थे, उनकी भी शिकायत मेरे पास है। जल्द पानीपत आकर मामले की खुद जांच करूंगा। -कर्नल राजेंद्र पांडेय, एरिया मैनेजार, जेबीएम।

Advertisement