Connect with us

City

West Bengal Crime: मालदा में किन्नर ने मनमानी रकम नहीं मिलने पर नवजात को बनाया बंधक

Published

on

Advertisement

मानवता हुई शर्मसार, मालदा में किन्नर ने मनमानी रकम नहीं मिलने पर नवजात को बनाया बंधक, भूख से हुई मौत

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले (Malda District) में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है. नवजात के जन्म के बाद खुशियां मनाने आये किन्नर (Transgender) ने मनमानी पैसे नहीं मिलने पर ढोल बजाकर करीब तीन घंटे तक उसे मां से दूर रखा. अंत में भूख से जूझते हुए नवजात की मौत हो गई. मालदा के मानिकचक थाने के बंगालग्राम में गुरुवार की सुबह अमानवीय घटना घटी है. घटना के बाद ग्रामीणों ने आरोपी किन्नर को पकड़ लिया और थाने को सूचना दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मिली सूचना के अनुसार मालदा जिले के मानिकचक के बंगालग्राम निवासी मम्पी मांझी ने 29 अक्टूबर को मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जुड़वां बेटियों को जन्म दिया था. सुबह स्थानीय किन्नर उनके घर संतान के जन्म की खुशी में रकम मांगने आया. उसने परिवार से 1200 रुपये मांगें, लेकिन गरीब परिवार इतना भुगतान करने को तैयार नहीं था. बार-बार इतना कहने के बाद भी बृहन्ला ने एक न सुनी.

Advertisement

West Bengal Crime: मानवता हुई शर्मसार, मालदा में किन्नर ने मनमानी रकम नहीं मिलने पर नवजात को बनाया बंधक, भूख से हुई मौत

किन्नर ने नवजात को मां से लिया छीन

Advertisement

आरोप है कि इसके बाद बच्चे ने मां से बच्चे को छीन लिया. उसने उसे तीन घंटे पास रखा. घंटों तक वह बच्चे के सामने ढोल बजाता रहा और अश्लील नृत्य करता रहा. बच्चा भूख से बिलबिला रहा था, लेकिन किन्नर ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. अंत में नवजात शिशु भूख से दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया. स्थानीय लोगों ने आरोपी को हिरासत में लेकर थाने को सूचना दी. आखिरकार पुलिस आई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

मानिकचक थाने में लिखित शिकायत दर्ज

Advertisement

मानिकचक थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. आरोपी किन्नर को फांसी देने की मांग को लेकर पूरा गांव मुखर है. पुलिस ने घटना की उचित जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है. इस घटना को लेकर पूरे इलाके में तनाव है और ग्रामवासियों का आरोप है कि किन्नर प्रायः ही इसी तरह की मनमानी करते हैं और बच्चे के जन्म के बाद पैसे वसूलते हैं, लेकिन आज जिस तरह की घटना घटी है. उससे किन्नर की निर्ममता खुल कर सामने आ गई है. उन लोगों को किन्नर को कठोर सजा देने की मांग की.

Advertisement