Connect with us

City

पानीपत में सीएम मनोहर लाल ने रोड और समागम स्थल का नाम गुरु जी के नाम पर रखने का एलान

Published

on

CM Manohar lal in Panipat 1

पानीपत में रविवार को ‘हिंद की चादर’ श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश उत्सव पर सुबह से ही संगत उमड़ पड़ी। सेक्टर 13-17 में आयोजित समागम में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस फोर्स के साथ आठ ड्रोन नजर रख रहे हैं।

jagran

मुख्यमंत्री मनोहर लाल समागम में पहुंचे और उन्होंने गतका भी खेला। इस दौरान सीएम ने एलान किया कि जीटी रोड से अंसल को जाने वाले वाया यमुना एंक्लेव मुख्य मार्ग का नाम गुरु तेग बहादुर जी के नाम पर होगा। वहीं समागम स्थल का नाम भी गुरु तेग बहादुर ग्राउंड होगा।

पानीपत में प्रकाश पर्व पर उमड़ी संगत।

समारोह में गतका और 85 स्लाइड्स की प्रदर्शनी श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। समागम मंच के दोनों ओर लंगर के लिए पंडाल बनाए गए हैं। इनमें सुबह नौ बजे से ही लंगर सेवा चालू हो गई है। इसके अलावा 40 अन्य प्रकार के व्यंजनों की स्टॉल लगाई गई है।

पानीपत में गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व की तैयारी।

समागम के लिए 25 एकड़ में पंडाल बनाए गए हैं। साध संगत के लिए 60 एकड़ में पार्किंग बनाई गई है। प्रशासन ने पार्किंग से पंडाल तक आने के लिए रूट मैप तैयार किया है। इसमें सेक्टर 13-17 और बरसत रोड से दो एंट्री प्वांइट बनाए गए हैं। समागम स्थल के सामने से वाहनों की एंट्री करवाई जाएगी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *