Connect with us

पानीपत

बैरिकेडिंग के सहारे व्यवस्था, चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति, वैक्सीन लगवाने या दवा लेने जाने का बहाना बना शहर में घूम रहे लाेग

Published

on

Advertisement

बैरिकेडिंग के सहारे व्यवस्था, चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति, वैक्सीन लगवाने या दवा लेने जाने का बहाना बना शहर में घूम रहे लाेग

 

लाॅकडापानीपत. माइक्रो कंटेनमेंट एरिया सेक्टर-12 में खुली दुकानें। - Dainik Bhaskarउन के दूसरे दिन भी पुलिस की सख्ती देखने काे नहीं मिली। सेक्टर-25, 29 पार्ट-1 व पार्ट-2, सनाैली राेड और जीटी राेड पर पुलिस सिर्फ बैरिकेड्स लगाकर भूल गई है। चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। काेई वैक्सीन लगवाने जाने ताे काेई दवा लेने जाने का बहाना बनाकर सड़काें पर घूम रहा है।

Advertisement

 

ऐसे ही दाे युवकाें के ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट दिए। सड़काें पर सिर्फ ट्रैफिक पुलिस ही दिख रही है। संबंधित थाना पुलिस नदारद है। डीसी धर्मेंद्र सिंह ने सेक्टर-12 और न्यू हाउसिंग बाेर्ड काॅलाेनी काे माइक्राे कंटेनमेंट जाेन घाेषित कर दिया है। बावजूद इसके यहां आवाजाही बे-राेकटाेक के जारी है।

Advertisement

सनाैली राेड : नाके पर बैरिकेडिंग, सजी है सब्जी मंडी- दाेपहर 12 बजे

सनाैली राेड स्थित बबैल नाका स्थित बलजीत नगर चाैकी के बाहर बैरिकेडिंग कर दी है, लेकिन एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं है। इसलिए लाेग बिना राेकटाेक के ही अा जा रहे हैं। सवारी अाॅटाे हाे या ईकाे वैन। इनमें मानक से अधिक सवारियां सफर कर रही हैं। शिव चाैक पर सजी सब्जी मंडी आमदिनाें की भांति ही सजी हुई है। वहां भीड़ साेशल डिस्टेंसिंग के नियम मानने काे तैयार नहीं है। सब्जी विक्रेता भी उन्हें नहीं टाेक रहे हैं। पुलिस ताे आसपास भी माैजूद नहीं है।

Advertisement

संजय चाैक : फ्लाई ओवर के नीचे ट्रैफिक पुलिस, बैरिकेडिंग के सहारे ट्रैफिक- 12:30 बजे

संजय चाैक स्थित फ्लाई ओवर के नीचे करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मी तैनात हैं। यहां पुलिस ने सड़क के दाेनाें ओर बैरिकेडिंग कर दी है, ताकि वाहन तेज गति न गुजर सकें। संजय चाैक माेड़ पर बबैल नाके की तरफ एक दर्जन से ज्यादा सवारी ऑटाे और ईकाे वैन बेतरतीब तरीके से खड़ी हैं। ऑटाे और वैन में बिना साेशल डिस्टेंसिंग के ही सवारियाें काे बिठाया जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस काे इस व्यवस्था से काेई लेनादेना नहीं है।

माइक्राे कंटेनमेंट एरिया : ऐंजल माॅल माेड़ पर एक बैरिकेड रखा, सेक्टर-12 में ढाबा भी खुला मिला

काेराेना संक्रमण के पेशेंट मिलने के कारण डीसी ने सेक्टर-12 और न्यू हाउसिंग बाेर्ड काॅलाेनी काे माइक्राे कंटेनमेंट जाेन घाेषित कर दिया है। इसके बाद भी यहां आमदिनाें की तरह की आवाजाही चालू है। ऐंजल माॅल माेड़ पर एक बैरिकेड्स रखा है। सेक्टर-12 में ढाबा भी खुला हुआ है। ऐसे ही कुछ हालात न्यू हाउसिंग बाेर्ड काॅलाेनी के हैं। यहां भी पुलिस की काेई तैनाती नहीं है। आमदिनाें की तरह ही लाेग अपने-अपने घराें से निकल रहे हैं।

वैक्सीन लगवाने जाने का बनाया बहाना, रजिस्ट्रेशन नहीं दिखाया

लाेगाें में न ही काेराेना संक्रमण का डर है और न ही लाॅकडाउन का। अधिकतर लाेग ताे बिना कारण ही अपने-अपने घराें से बाहर निकल रहे हैं। गाेहाना माेड़ पर ट्रैफिक पुलिस ने बाइक सवार दाे अलग-अलग युवकाें काे राेक लिया। दाेनाें ने ही मास्क लगा रखा था। एक ने पूछने पर बताया कि वह वैक्सीन लगवाने सिविल अस्पताल जा रहा है।

पुलिस ने रजिस्ट्रेशन दिखाने काे बाेला ताे वह दिखा नहीं सका। दूसरे ने कहा कि वह दवा लेने असंध राेड पर जा रहा था। पुलिस ने डाॅक्टर का पर्चा मांगा, लेकिन वहीं नहीं दिखा सका। ऐसे में पुलिस ने दाेनाें के चालान काट दिए।

सख्ती बरतने के निर्देश

लाेगाें काे दाे दिन से घराें में रहने के लिए समझाया जा रहा है, लेकिन वह मान नहीं रहे हैं। ट्रैफिक और थाना पुलिस काे बुधवार से सख्ती बरतने के निर्देश दे दिए हैं। पुलिस चालान काटने के साथ-साथ वाहनाें काे इंपाउंड भी करेगी।
-सतीश वत्स, डीएसपी हेड क्वार्टर

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement