Connect with us

City

हरियाणा में पहले भी चर्चा में रही इनकम टैक्‍स की रेड, पढ़ें उद्योगपतियों और राजनेताओं की सूची

Published

on

Advertisement

हरियाणा में पहले भी चर्चा में रही इनकम टैक्‍स की रेड, पढ़ें उद्योगपतियों और राजनेताओं की सूची

टैक्स चोरी करने वालों पर आयकर विभाग के अधिकारी की पैनी नजर है। कुछ समय में की प्रदेश में कई बड़े लोगों के यहां पर आयकर विभाग की छापेमारी हो चुकी है। इनमें राजनेता व बड़े व्यापारियों के नाम शामिल है। इन दिनों यमुनानगर जिले में आयकर विभाग के अधिकारी मंगलवार की सुबह से डेरा डाले हुए हैं। छापे में 300 से ज्यादा कर्मचारी व अधिकारी शामिल है। फरीदाबाद व पंचकूला कार्यालय की टीम छापेमारी की कार्रवाई में लगी हुई है। 30 से ज्यादा स्थानों पर यह कार्रवाई बताए जा रही है। आयकर विभाग ने कई राज्यों के कर्मचारी इस कार्रवाई में लगाए हुए हैं।

Advertisement

यमुनानगर में इनके यहां तक पहुंची टीम

माडल टाउन निवासी बोर्ड व्यापारी अजय ओबराय, व्यापारी विजय त्रेहान, माडल टाउन निवासी प्लाईवुड कारोबारी संजीव गुप्ता, उनके पार्टनर इनेलो से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह, उनके भाई राजेंद्र सिंह, संजय कुमार, राजीव गुप्ता, सीए रजत गुप्ता, सार्लिनेट्स फैक्ट्री, पांसरा टिंबर के दोनों पार्टनर नीटू व अनिल के घर व आफिस, यूनिक वुड, श्रीराम प्लाईवुड, राधा-कृष्ण प्लाईवुड, पांसरा टिंबर, प्रोफेसर कालोनी, टीनोक्स इंडस्ट्री, यूनाइटेड टिंबर, यूनिटेक प्लाईवुड इंडस्ट्री समेत अन्य जगहों पर रेड चल रही है।

Advertisement

विधायक कुंडू के यहां 40 ठिकानों पर हुई थी रेड

महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के यहां पर आयकर विभाग की टीम ने 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी की आंच उनके रिश्तेदारों तक भी पहुंच गई थी। यह कार्रवाई कई दिनों तक चली थी। प्रदेश में यह मामला भी चर्चा का विषय रहा। इस कार्रवाई के सरकार पर गंभीर आरोप लगे थे।

Advertisement

विधायक धर्म सिंह छौक्कर के यहां हो चुकी रेड

मार्च 2021 में समालखा से कांग्रेस के विधायक धर्म सिंह छौक्कर के यहां भी आयकर विभाग की छापेमारी हो चुकी है। उसके पैतृक गांव वजीरपुर टिटाना से लेकिर गुरुग्राम तक के ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी पहुंच गए थे। मौके से दस्तावेज व अन्य रिकार्ड कब्जे में लिए थे। यह कार्रवाई कई दिन चली थी। यह मामला भी प्रदेश में खूब चर्चा का विषय रहा।

पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के यहां पहले भी हो चुकी रेड

अभय चौटाला के समधी इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के यहां पर वर्ष 2018 में भी आयकर विभाग की छापेमारी हो चुकी है। तब भी कई दिनों तक टीम ने रिकार्ड खंगाला था। अब मंगलवार को फिर से टीम ने पूर्व विधायक सहित अलग अलग व्यापारियों सहित 30 स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी। सूत्रों के मुताबिक टीम को मौके से बेनामी संपत्ति के दस्तावेज व विदेशों में निवेश करने का रिकार्ड मिल चुका है। कुछ स्थानों से टीम हट चुकी है, लेकिन कारोबारी संजीव गुप्ता के फैक्ट्री पर विभाग की टीम देर रात तक जांच करती रही। गुप्ता पूर्व विधायक के पार्टनर है।

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *