Connect with us

Cities

जहां लगी थी कोरोना पॉजिटिव महिला एएसआइ की ड्यूटी, उस बैंक का शटर डाउन

Published

on

महिला एएसआइ और उसके परिवार को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग उनकी हिस्ट्री खंगालने का काम कर रहा है। समालखा के रेलवे रोड स्थित सेंट्रल बैंक की जिस शाखा में महिला एएसआइ की ड्यूटी लगी थी, उस शाखा को भी एहतियात के तौर पर 10 मई तक बंद करा दिया गया। वहीं मैनेजर सहित पूरे स्टाफ को होम क्वारंटाइन कर दिया है।

Coronavirus Update: जहां लगी थी कोरोना पॉजिटिव महिला एएसआइ की ड्यूटी, उस बैंक का शटर डाउन

एसडीएम एवं नोडल अधिकारी साहिल गुप्ता ने बताया कि समालखा थाना में तैनात जो महिला एएसआइ पॉजिटिव मिली है, उसने बताया कि उसकी सेंट्रल बैंक शाखा में ड्यूटी थी। शुक्रवार को इस बारे पता चल गया था, लेकिन उस दिन शाखा खुली थी। उसके बाद से एहतियात के तौर पर बैंक के पूरे स्टाफ को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। एसएमओ डॉ. पवन कुमार ने बताया कि बैंक कर्मियों की टीम भेजकर स्‍क्रीनिंग कराई गई है।

 Panipat Coronavirus

बाहर से आए सक्रमित लोगों से बढ़ा पानीपत में कोरोना का खतरा

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग का बनाया कंटेनमेंट प्लान अभी तक सटीक साबित हुआ है। हॉट स्पॉट से वायरस आउटब्रेक नहीं हो सका है। लॉकडाउन का उल्लंघन कर, जिला में प्रवेश करने वालों ने खेल बिगाड़ दिया है। सोमवार की शाम तक जिले में 14 केस पॉजिटिव मिले हैं, इनमें से 11 इसी लापरवाही का नतीजा हैं ।

कुछ यूं बनाया शहर का कंटेनमेंट प्लान 

जिले में सबसे अधिक चार केस मॉडल टाउन एरिया में मिले। इनमें एक मॉडल टाउन, दो ईदगाह कॉलोनी और एक विराट नगर का है। स्वास्थ्य विभाग ने इस हॉट स्पॉट माना। खटीक बस्ती, शांतिनगर, विराट नगर, न्यू मॉडल टाउन, रेलवे कॉलोनी, ईदगाह रोड और एकता कॉलोनी आदि को मिलाकर बफर जोन बनाया। स्वास्थ्य विभाग ने तीन सदस्यीय 26 टीमें स्‍‍‍‍‍‍‍‍‍क्रीनिंग के लिए उतारी। 2992 घरों में दस्तक देकर 14 हजार 777 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।

धूप सिंह नगर को किया सील

सनौली रोड स्थित धूप सिंह नगर में मां-बेटा पॉजिटिव मिले। दोनों दिल्ली से आए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने कुल 1262 घरों में दस्तक दी। 5463 लोगों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए, चार को सैंपल के लिए भेजा। इतना ही नहीं पुलिस-प्रशासन ने कॉलोनी को सील किया हुआ है। आवागमन पर पाबंदी है।

नौल्था को भी किया था सील

नौल्था गांव वासी, राइस मिल मजदूर की रिपोर्ट भी 21 मार्च को पॉजिटिव मिली थी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौल्था के मेडिकल ऑफिसर डॉ. रिंकू सांगवान के नेतृत्व में पुलिस की मदद से गांव को सील किया गया। कुल 9778 लोगों की स्‍क्रीनिंग की गई है। इनमें से 53 को होम क्वारंटाइन में रखा गया था।

सनौली खुर्द-नवादा आर भी सील 

सनौली एरिया में दो जमाती रुके थे, महाराष्ट्र में उनकी रिपोट््र्स पॉजिटिव मिली थी। पुलिस-प्रशासन ने सनौनी खुर्द और नवादा आर गांव को सील कराया। दोनों गांवों में पांच हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की गई। दोनों गांवों में आवागमन पर पूरी तरह पाबंदी लगायी गई।

  • इन पॉजिटिवों ने बढ़ाया खतरा
  • नौल्था वासी, राइस मिल मजदूर भाई की कार से रोहतक पहुंची।
  • ईदगाह कॉलोनी वासी स्टाफ नर्स गुरुग्राम के एक अस्पताल से लौटी।
  • करनाल के रसूलपुर का वासी भी मध्य प्रदेश गेहूं कटाई के लिए गया।
  • धूपसिंह नगर वासी मां-बेटा दिल्ली से अपने घर लौटे।
  • दत्ता कॉलोनी वासी युवक सोनीपत के सिविल अस्पताल से घर लौटा।
  • दिल्ली पुलिस का सिपाही एएसआइ बहन से मिलने पुलिस लाइन पहुंचा।
  • महिला एएसआइ ने अपने माता-पिता व छोटा भाई सोनीपत से बुलाया।
  • ईदगाह कॉलोनी वासी महिला पति के साथ दिल्ली रोहिणी से लौटी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *