Connect with us

पानीपत

लॉकडाउन के भय से यूपी, बिहार और बंगाल जाने वाले प्रवासियों की संख्या बढ़ी

Published

on

Advertisement

लॉकडाउन के भय से यूपी, बिहार और बंगाल जाने वाले प्रवासियों की संख्या बढ़ी

 

लॉकडाउन के भय से यूपी, बिहार और बंगाल समेत अन्य राज्याें में जाने वाले प्रवासी लाेगों की संख्या बड़े स्तर पर बढ़ रही है। तेज गति से लगातार बढ़ते जा रहे इस पलायन ने एक बार फिर स्थानीय उद्याेगपतियाें की परेशानी बढ़ा दी है। पानीपत से हाेते हुए अन्य पड़ाेसी राज्याें में जाने वाली ट्रेनाें में कंफर्म सीटें नहीं मिल रही हैं, वहीं बाहर से आने वाली ट्रेनाें में यात्रियाें की संख्या 75 प्रतिशत तक कम हाे गई हैं। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन, बस स्टैंड व निजी ट्रेवल एजेंसियाें की बसाें में जाने वाले यात्रियाें की अब परेशानियां शुरू हाे गई हैं, क्याेंकि निजी बसाें के मालिकाें ने किराया बढ़ा दिया है। वहीं ज्यादातर ट्रेनाें में भी कंफर्म सीट नहीं मिली रही है।

Advertisement

घर जाने के लिए पानीपत बस स्टैंड पर पहुंचे प्रवासी मजदूर। - Dainik Bhaskar

बिहार सीएम के बयान के बाद ज्यादा बढ़ी संख्या

Advertisement

बिहार के सीएम नितिश कुमार ने हाल ही में एक बयान दिया है। इसमें वे बाेल रहे हैं कि जिसे लौटना है वे जल्दी लाैट आएं। इस बयान के बाद बिहार जाने वाले प्रवासी मजदूराें की संख्या पहले से और भी कई गुणा बढ़ गई है। निजी बसाें में सीटाें से दाेगुना तक यात्री भरकर ले जाए जा रहे हैं।

प्रवासी बोले- सीधी बस नहीं पकड़ी ताे रास्ते में फस जाएंगे

Advertisement

जीटी राेड फ्लाई ओवर के नीचे संजय चाैक पर कई निजी बसें पानीपत से पटना जाने के लिए तैयार हाेती हैं। यहां पर दाेपहर के समय तैयार खड़ी बस में सवार हाे रहे प्रवासी मजदूर शिव नारायण व नामनाथ ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ घर लाैट रहे हैं। हमें डर है कि किसी भी समय लाॅकडाउन लग सकता है। यह भी राेजाना सुनने व देखने में आ रहा है कि काेराेना अब ज्यादा खतरनाक हाे रहा है। ऐसी स्थिति में पूरे परिवार के साथ घर जाना ही हमारा उद्देश्य है। इसके लिए जान भी जाेखिम में डाल रहे हैं।

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement