Connect with us

पानीपत

बाजारों में बढ़ रही भीड़, जीटी रोड और सर्विस रोड पर वाहनों के खड़े होने से लग रहा है जाम

Published

on

Advertisement

बाजारों में बढ़ रही भीड़, जीटी रोड और सर्विस रोड पर वाहनों के खड़े होने से लग रहा है जाम

 

Advertisement

 

दीपावली पर्व और वैवाहिक सीजन पास आने के साथ ही लोगों ने जोर शोर से शॉपिंग शुरू कर दी है। बाजारों में खरीदारों की भीड़ तेजी से बढ़ती जा रही हे। पानीपत के साथ-साथ आसपास जिलों से आने वाले लोग अपने-अपने वाहनों को लेकर पहुंच रहे हैं। पार्किंग की व्यवस्था सही न होने के कारण वह अपने-अपने वाहनों को जीटी रोड के किनारे या सर्विस रोड पर खड़े कर देते हैं।

Advertisement

 

इस कारण जीटी रोड पर जाम की स्थिति बनने लगी है। संजय चौक, गोहाना रोड मोड़, जाटल रोड मोड़ आदि स्थानों पर अवैध वाहन वाले पुलिस की नाक के नीचे ही जीटी रोड किनारे अपने-अपने वाहन खड़े कर सवारियों को भरते हैं। यह भी जाम का सबसे बड़ा कारण है। शहर के हैंडलूम मार्केट एसडी कालेज रोड, पचरंगा बाजार से लेकर इंसार बाजार, देवी मंदिर रोड, सलारगंज गेट रोड पर बनी मार्केट थोक और रिटेल का कारोबार बड़े स्तर पर होता है। इन बाजारों में 15 दिन पहले तक सन्नाटा पसरा हुआ था।

Advertisement

काेरोना काल के कारण लोग ऑफलाइन के अपेक्षा ऑनलाइन ही शॉपिंग को ही प्राथमिकता दे रहे थे। अधिक जरूरत पर ही वह घर से निकल रहे थे। दीपावली पर्व को करीब 22 दिन बाकी रह गए हैं। दीपावली पर्व के निकलने ही शादियों का सीजन शुरू हो जाता है। ऐसे में अब लोगों ने घर से निकलकर ऑफलाइन शॉपिंग करना शुरू कर दिया है। नगर निगम का इस ओर ध्यान नहीं: हर वर्ष नगर निगम अतिक्रमण हटाती थी। इस बार अतिक्रमण हटाओ अभियान ठप है। इस कारण दुकानदारों, शोरूम संचालकों और मैकेनिकों के हौसले बढ़ गए हैं।

 

 

सर्विस रोड पर शोरूम, कार मैकेनिक और बैंक का कब्जा
सेक्टर- 11/ 12 मोड़ से शहर थाने तक, तहसील कैम्प मोड़ से संजय चौक तक फुटपाथ पर शोरूम, कार मैकेनिक और बैंक वालों ने कब्जा कर रखा है। किसी ने सामान फुटपाथ पर रख लिया तो किसी ने अपने वाहन खड़े कर रखे हैं। मोटर मैकेनिकों ने सर्विस रोड और पार्किंग के अंदर ही अपना वर्कशॉप बना रखा है। बस स्टैंड के सामने ब्लॉक के अंदर एक दर्जन से ज्यादा खाने- पीने की रेहड़ियां लगने लगी हैं।

 

बाजार प्रधानों की बैठक में होगा समाधान : डीएसपी
जीटी रोड और बाजारों में जाम की स्थिति और अन्य समस्याओं को देखते हुए बाजार प्रधानों के साथ बुधवार को बैठक की जा रही है। त्योहारी सीजन को लेकर प्लान किया जाएगा। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस को सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं। निगम के अधिकारियों से भी सहयोग की मांग की गई है।सतीश वत्स, डीएसपी हेड क्वार्टर

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *