Connect with us

City

कपड़ों के इंसार बाजार, कंबल के लिए चौड़ा बाजार, सोना-चांदी के लिए आइये सर्राफा बाजार

Published

on

कपड़ों के इंसार बाजार, कंबल के लिए चौड़ा बाजार, सोना-चांदी के लिए आइये सर्राफा बाजार

दीवाली पर बाजारों में रौनक है। कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो चुकी है। इस वजह से भी बाजार गुलजार हैं। इस बार सर्राफा बाजार में सबसे ज्यादा रौनक है। ज्वेलरों के चेहरों पर मुस्कान है। क्योंकि खरीदारी के लिए लोग पहुंच रहे हैं। सबसे ज्यादा मांग श्रीराम दरबार, मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और श्रीगणेश की मूर्तियों की है। सभी बड़े शोरूम पर पांच सौ से ज्यादा मूर्तियां मंगाई गई हैं। होलसेलर संजय वर्मा का कहना है कि पानीपत में करीब दस हजार मूर्तियां आई हैं। सभी के बिकने की उम्मीद है।

धनतेरस के अवसर पर पानीपत के बाजार सजे।

इंसार बाजार

पानीपत में सबसे व्यस्त रहता है इंसार बाजार। सालरजंग गेट से लेकर लालबत्ती चौक तक इंसार बाजार कहा जाता है। यहां पर सबसे ज्यादा कपड़ों की दुकानें हैं। महिलाओं और पुरुषों के कपड़ों की दुकानों पर भीड़ देखी जा सकती है। यहां ब्रांडेड कपड़ों से लेकर हर वैरायटी के कपड़े मिल जाएंगे। सालारजंग गेट से लेकर बाबा लालदयाल जी मंदिर, फिर आगे बच्चों के कपड़ों की दुकानें हैं। इस दीवाली सर्दी की वैरायटी भी पहुंच गई हैं। जो ग्राहक आने वाले सीजन के लिए कपड़े लेना चाहते हैं, वे भी निराश नहीं होंगे।

चौड़ा बाजार

जीटी रोड पर पहली पातशाही गुरुद्वारा से लेकर आइबी कालेज के पीछे गेट तक को चौड़ा बाजार कहा जाता है। इस बाजार में कंबल की सैकड़ों वैरायटी उपलब्ध हैं। तौल के कंबल लेने हैं तो वो भी मिल जाएंगे। ब्रांडडे कंबल भी मौजूद हैं। खास बात ये है कि कार्टून वाले कंबल भी है। यानी आपके बच्चे को अगर स्पाइडरमैन, छोटा भीम छपे कंबल चाहिए तो वो भी मिल जाएंगे। कीमत दो सौ रुपये लेकर पांच हजार तक भी है।

सर्राफा बाजार

पानीपत में सालारजंग गेट से होते हुए बायीं तरफ शुरू होता है सर्राफ बाजार। शहर के ज्यादातर सर्राफ यहीं मौजूद हैं। हालांकि माडल टाउन, प्राइम एंजल माडल में भी बड़े शोरूम हैं। गांव से लेकर शहर के ग्राहक सर्राफा बाजार की तरफ रुख जरूर करते हैं। होलसेर संजय का कहना है कि इस बार बाजार में काफी खुशी है। खूब खरीदारी हो रही है। पंद्रह ग्राम तक की कंठी सेट की सबसे ज्यादा मांग है।

अमर भवन चौक

होम फर्निशिंग सामान की बात हो तो अमर भवन चौक का नाम ही सबसे पहले आएगा। यहां पर पर्दों से लेकर बेडशीट और सोफा कवर जैसे सामान उपलब्ध हो जाएंगे। दाम होलसेल रेट पर ही होंगे। देशभर के कपड़ा व्यापारी यहां से सामान खरीदने पहुंचते हैं। उपहार में देने के लिए बेडशीट यहां पर मिल जाएगी। ढाई सौ रुपये से लेकर छह सौ रुपये तक की शानदार बेडशीट मिल सकती है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *