Connect with us

City

क्या हरियाणा सरकार सच में रोडवेज़ का रंगरूप बदलने वाली है, पढ़िए वायरल तस्वीरों का पूरा सच

Published

on

Advertisement

क्या हरियाणा सरकार सच में रोडवेज़ का रंगरूप बदलने वाली है, पढ़िए वायरल तस्वीरों का पूरा सच

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई खबर वायरल होती है, जिसे कई लोग सच भी मान लेते हैं। जहां सोशल मीडिया प्लेटफार्म से कई तरह की जानकारी लोगों को आसानी से मिल जाती है वहीं कुछ ऐसी भी खबरें वायरल हो जाती है, जिनमें सच्चाई नहीं होती।

Is the color of Haryana Roadways buses really being changed? Read the full truth of the viral pictures

Advertisement

ताजा मामला सामने आया है हरियाणा से, जहां रोडवेज बसों के लेकर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है। खबर ये है कि रोडवेज बसों के नीले रंग को सरकार द्वारा बदलकर लाल रंग मे तब्दील किया जा रहा है। ये ही नहीं इस संबंध में फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे है, जिसमें देखा जा सकता है रोडवेज की बसें लाल रंग की दिखाई दे रही है।


इन तस्वीरों का सच जानने के लिए जब इनके पीछे की सच्चाई जानी गई तो सामने आया ये खबर सच नहीं है। इस संबंध में डीआईपीआर हरियाणा ने स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट करते लिखा है कि ” सोशल मीडिया पर व दावा किया जा रहा है कि हरियाणा रोडवेज की बसों का रंग बदलकर लाल किया जा रहा है। तथ्य यह है कि हरियाणा रोडवेज द्वारा बसों के रंग को बदलने की अभी कोई योजना नहीं है”।

Advertisement

दरअसल इस फोटो का तथ्य ये है कि ये बस एक डिल्कस बस है, जो हरियाणा रोडवेज की बेड़े में शामिल है। इस तस्वीरों को सोशल मीडिया पर फैला कर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। इस खबर के पीछे कोई सच्चाई नहीं है। लोगों में भ्रम फैलाने के लिए तस्वीरों को एडिट कर सोशल मीडिया पर गलत दावे के साथ पेश किया जा रहा है।

 

Advertisement