Connect with us

विशेष

जम्मू-कश्मीर: माता वैष्णो देवी भवन के पास लगी आग, भैरो घाटी तक दिख रहीं लपटें

Published

on

Advertisement

कटड़ा स्थित माता वैष्णो देवी के दरबार में मंगलवार को आग लग गई। कालिका भवन के पास काउंटर नंबर दो के नजदीक आग ने तांडव मचाया। आग पर काबू पाने के लिए बड़े पैमाने पर बचाव कार्य चलाया गया। बता दें कि जहां आग लगी उस स्थान से प्राकृतिक गुफा की दूरी तकरीबन सौ मीटर है। आग की लपटें भैरो घाटी तक दिखाई दीं।

भवन में लगी आग

Advertisement

जानकारी के मुताबिक वीआईपी गेट के पास काउंटिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आनन-फानन कर्मियों ने बचाव कार्य शुरू करने के साथ ही श्राइन बोर्ड के अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

भवन में लगी आग

Advertisement

सूचना पर बोर्ड के फायर विंग के जवान मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए। कड़ी मशक्कत के बाद फायर विंग के जवानों ने आग पर काबू पाया। फिलहाल नुकसान के बारे में अभी तक श्राइन बोर्ड की ओर से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

भवन में लगी आग

Advertisement

कालिका भवन में आग लगने की जानकारी मिलते ही कटड़ा में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सभी को माता के भवन की चिंता सता रही थी।

भवन में लगी आग

जैसे ही लोगों को पता चला कि आग पर काबू पा लिया गया है, माता के भक्त जयकारे लगाने लगे।

भवन में लगी आग

बता दें कि कटड़ा स्थित माता का दरबार देश ही नहीं बल्कि विदेशों में रहने वाले लोगों की आस्था का केंद्र है। कोरोना काल की पाबंदियों को छोड़ दें तो प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग माता के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से आते हैं।

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *