Connect with us

पानीपत

7 सदस्य पॉजिटिव हुए, जसवंत बोले- घबराने से इम्युनिटी पावर कम हो जाती है, कोरोना को हराना है तो लड़ना सीखो

Published

on

Advertisement

7 सदस्य पॉजिटिव हुए, जसवंत बोले- घबराने से इम्युनिटी पावर कम हो जाती है, कोरोना को हराना है तो लड़ना सीखो

 

“सबसे पहले मैं बीमार हुआ, फिर एक-एक कर फैमिली के 6 अन्य मेंबर। सबसे खराब स्थिति तो मेरी ही थी। मैं तो तीन दिन अस्पताल में भी रहा, लेकिन कभी न तो घबराया और न ही किसी फैमिली मेंबर को निराश होने दिया। परिवार के सभी सदस्य एक ही मकान में अलग-अलग कमरों में रहते थे। इसलिए, सबने एक दूसरे का हौसला बढ़ाया, मोटिवेट किया और आज हम ठीक हैं।

Advertisement

पानीपत. जसवंत सिंह चौधरी की फैमिली। - Dainik Bhaskar

मैं तो यही कहूंगा कि भय अगर आपके दिमाग में बैठ गया तो फिर उसका कोई इलाज नहीं है। 2 अप्रैल को मुझे बुखार आया था। दवा लेते रहे। जांच कराने में एक सप्ताह लग गया, जांच कराई को रिपोर्ट पाॅजिटिव निकली। फिर बेटा रमेश चौधरी, अशोक कुमार, बहू अनीता, पोती मेघना, आकृति और पोता अरमान भी पॉजिटिव हो गए।

Advertisement

74 साल की मेरी पत्नी राजरानी और लॉ कर रही 20 साल की पोती अाशना, यही दोनों बच गए। सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल बड़ी बहू मीनू चौधरी भी सेफ थीं। सबने मिलकर एक-दूसरे का दुख बांटा। सिटी स्कैन में स्कोर 25 में से 8 आने पर 15 को मैं एक निजी अस्पताल में एडमिट हो गया और परिवार के मेंबर घर पर आइसोलेट थे।

19 अप्रैल को मैं भी घर पर आ गया। वीडियो कॉलिंग करके हम सब एक दूसरे को मोटिवेट करते। कभी हॉल में सभी जमा होते और बातें करते। इससे भी सबका मन हल्का होता। धीरे-धीरे सभी में सुधार होता गया। मैं और मेरी पत्नी हम दोनों हमेशा यही कहते थे कि यह छोटी-मोटी बीमारी है, जल्दी ही चली जाएगी।

Advertisement

मेरी बहू मीनू कहती हैं कि हर बुखार को कोरोना मानो। बुखार को आपने अगर कोरोना की तरह ट्रीट किया तो किसी भी बड़ी मुसीबत में फंसेंगे ही नहीं। मुझे लग रहा है कि चारों ओर भय का माहौल है। इसे कैसे कम किया जा सकता है, इस पर सबको सोचना चाहिए। काेरोना मरीज और पीड़ित परिवार का सब साहस बढ़ाएं। घबराने से शरीर की इम्युनिटी पावर कम हो जाती है। इसलिए, कोरोना को हराना है तो लड़ना सीखें।’ जसवंत सिंह चाैधरी | कोरोना वॉरियर

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *