Connect with us

सेहत

Sagar के डॉक्टर ने खोजा प्रतिदिन 1किलो वजन कम करने का आसान तरीका, बिना किसी कसरत या परहेज के

Published

on

मोटापा। एक ऐसी बीमारी, जिसका नुकसान धीरे-धीरे समझ आता है। ये बढ़ता जितनी स्पीड से हैं, कम नहीं होता है। ऐसे में हम कसरत, व्यायाम, परहेज और एक्सपर्ट व्यूज लेकर मोटापा कम करने के तरह-तरह नुख्शे आजमाने लगते है। बावजूद इसके भी अधिकांश लोग लंबे समय की मेहनत के बाद भी मोटापा से छुटकारा नहीं पा पाते है। लेकिन, आज जो हम आपको बताने जा रहे है उस पर पहले तो आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन जब आप इस नए तरीके का उपयोग करने लगेंगे तो इसके फायदे आपके शरीर पर ही नजर आने लगेगे। वह भी बिना किसी परहेज और व्यायाम के। सागर के डॉक्टर द्वारा की गई इस अनोखी खोज के माध्यम से रोजाना 1 किलो तक वजन कम होने का दावा किया गया है। जो कैसे होगा आईए जानते है विस्तार से

वजन कम करने के इस नए तरीके का प्रयोग करके प्रतिदिन 1 किलो वजन कम कर रहे हैं। डॉक्टर के अनुसार उनके पास आए फीडबेक के अनुसार लोगों का कहना था कि पहले तो इस तरीके पर विश्वास नहीं किया और इसे नजर अंदाज करने का फैसला किया गया, जैसा कि वजन कम करने के हर लुभाऊ तरीके को करते हैं, लेकिन इसके परिणाम बेहद आश्चर्यजनक थे तो हमने इसके बारे में पता लगाने और पूछताछ करने का फैसला लिया। कुछ लोगों ने 30 दिनों के अंदर कम से कम 28 किलों तक वजन कम किया है वो भी बिना किसी कसरत, दौड़-भाग, महंगे ऑपरेशन या अपने पसंदीदा खाने से दूर रहकर।

 

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर के जाने माने चिकित्सक डॉक्टर मनीष जैन को इसका काफी श्रेय दिया जा रहा है। जिन्होंने इस नए तरीके को लोगों तक पहुंचाकर काफी मदद की है। डॉक्टर के अनुसार दुनिया में लाखों लोग अपने मोटापे से परेशान रहते हैं लेकिन अधिकतर के लिए खाने-पीने में परहेज का तरीका अनुसरण करना काफी कठिन रहता है। और तो और, अधिकतर वजन कम करने वाले कार्यक्रम, जिसे स्पा-क्लीनिक की से प्रसारित किया जाता है उनका खर्च अधिक होता है, और इतने ज्यादा खर्च के बावजूद, जो परिणाम होते हैं वो बहुत ही दुखदायी होते हैं। वे सिर्फ आपके शरीर में पानी का भार काम करवाते हैं इसलिये एक महीने के अंदर आपका वजन फिर बढ़ जाता है। यही वजह है कि वजन कम करना प्राय: एक असंभव सा काम लगता है।

 

कई अध्ययनों में यह खुलासा हुआ है कि अधिक भार की महिलाओं और पुरुषों को सही कमाई वाली नौकरी मिलने में और विपरीत लोगों को आकर्षित करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वो अवसाद, सामाजिक व्याकुलता और आत्मविश्वास में कमी महसूस करते हैं। सीधे शब्दों में कहें तो अधिक वजन होना जिन्दगी के हर पहलु में नकारत्मकता ला देता है। लेकिन चिंता ना कर कई साल के मोटापे को कम करने का पहला कदम है कि पाचन क्रिया की धीमी प्रक्रिया को शुरू करना। वजन घटाने की जादुई कोशिश की तकनीक बिल्कुल ऐसे ही काम करती है। पोषक तत्वों का सही माप करके, कोशिका स्तर पर पाचन शक्ति को गति प्रदान करता है, और सालों को जमी चर्बी को कम कर देता है-जिससे कि आप पतले हो जाएं और वैसे ही बने रहें।

 

ऐसे हुआ शोध, बन गया फार्मूला

बताया गया है कि काफी मोटापे से जीतने के लिए हुए काफी प्रयोग के बाद जो अंतिम फल था वह एक स्वादिष्ट अफ्रीकन बेरी था। जो कांगो के सुदूर क्षेत्र में पाया जाता है। उस फल को ओवन की मदद से सुखा दिया, उसे पीस दिया फिर सेलाइन सॉल्यूशन में मिला दिया। फिर मैंने सॉल्यूशन प्रयोगशाला में उगाए मोटे टिश्यू पर डाल दिया और सबसे बेहतर की कामना करते हुए घर चला गया। अगली सुबह प्रयोगशाला में देखकर सभी दंग रह गए कि आधी चर्बी पिघल गई थी। डॉक्टर स्वयं अपनी आंखों पर भरोसा नहीं कर पा रहा थे। वैज्ञानिक पीटर मोलनार के साथ मिलकर काम किया जिससे हमेशा के लिये यह साबित कर सकूं कि मेरे वजन घटाने का सॉल्यूशन सच में कारगर है।

Sagar के डॉक्टर ने खोजा प्रतिदिन 1किलो वजन कम करने का आसान तरीका, बिना किसी कसरत या परहेज के

 

मोटापा कम करने ये तरीका करता है काम

 

  1. इस जादुई फल को प्राकृतिक आक्सीकरणरोधी, गारसिनिया कम्बोजिया के साथ मिश्रण करके बनाया जाता है।
  2. यह बेहतरीन घोल आपकी पाचन शक्ति को बढ़ा देता है, शरीर को स्वस्थ कर देता है, ऊर्जा को दस गुना बढ़ा देता है और सचमुच में चर्बी को रात भर में कम कर देता है।
  3. साथ ही साथ ये नैचुरल एजेंट्स आपको हानिकारक टॉक्सिन्स से छुटकारा दिलाता है और आपके शरीर को लंबे समय के लिए कैलोरी घटाने में मदद करता है।
  4. टॉक्सिन्स से शरीर को साफ करने और पाचन क्रिया को सही रखने से शरीर में सही तालमेल बना रहता है जिससे चर्बी आसानी से कम हो जाती है।

 

ये बनी टेबलेट, ऐसे करती है काम

जिन्हें भी मोटापे से होने वाली मानसिक प्रताडऩा का सामना करना पड़ रहा है, मैंने उस जादुई फल को निचोड़ कर एक गोली में डाल दिया और उसे न्यूट्रैफी गार्सिनिया Nutralyfe Garcinia नाम दिया। अफ्रीकी फल के अलावा न्यूट्रैफी गार्सिनिया के साथ गारनिसिया कम्बोजिया भी मिला होता था जो कि वजन कम करने को बढ़ावा देता था और आपकी ऊर्जा को दस गुना बढ़ा देता था। दोनों प्राकृतिक सफाई कारक तत्व मिलकर शरीर से हानिकारक तत्वों को मिटा देते थे और लंबे समय के लिए काम करने और शरीर में कैलोरी कम करने में मदद करते थे। इसे सबसे अच्छे वैज्ञानिक तरीकों और प्राकृतिक चीजों का उपयोग करके बनाया जाता था। न्यूट्रैफी गार्सिनिया वैज्ञानिक रूप से वसा कोशिकाओं को निशाना बना के उन्हें कम करने में सिद्ध हो चुका है। इसका मतलब आप वजन जल्दी से, आसानी से और हमेशा के लिए कम कर सकते है।

 

ऐसे करें उपयोग

हर शाम सोने से पहले न्यूट्रैफी गार्सिनिया की एक 1 कैप्सूल लें। और आसानी से वजन कम होते देखिये। इसे किसी भी मेडिकल स्टेार या न्यूट्रैफी गार्सिनिया की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *