Connect with us

Medical Update

कोरोना से एक और मौत, करनाल में 250 पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

Published

on

कोरोना से एक और मौत, करनाल में 250 पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

 

करनाल के सेक्टर 13 में 67 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। वहीं करनाल में अब तक चार संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 263 तक पहुंच गया है। 155 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। 104 एक्टिव केस हैं। नए संक्रमित मामलों में एक ही परिवार के सात मरीज हैं, ये सभी सेक्टर सात के निवासी हैं।

इधर, कोरोना को मात देकर आई 85 वर्षीय महिला की मौत

कोरोना महामारी को मात देने के करीब 20 दिन बाद गांव तखाणा निवासी 85 वर्षीय महिला की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई। हालांकि मृतक महिला के स्वजनों का कहना है कि वह पहले भी बीमार थी और अब भी बीमार ही चल रही थी। जानकारी के अनुसार गांव तखाणा निवासी 85 वर्षीय महिला बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। अंबाला अस्पताल से वह कोरोना को मात देकर चार जून को घर लौटी थी। अभी यह क्षेत्र सील था लेकिन कोरोना को मात देकर आई महिला की 20 दिन बाद मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम में शामिल कर्मचारियों ने एहतियातन संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीङ्क्षनग की और कम लोगों को ही संस्कार में शामिल होने दिया। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम के कर्मचारियों ने लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की।

बुधवार को मिले थे 14 कोरोना के केस 

कोरोना ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी पैर पसारना शुरू कर दिया है। बुधवार को जिले में कुल 14 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसमें छह केस अकेले निङ्क्षसग क्षेत्र के जलाला गांव से संबंधित हैं। मंगलवार को यहां से एक पॉजिटिव केस मिला था। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पॉजिटिव परिवार के सदस्यों व पड़ोसियों सहित नौ लोगों को जांच करवाने के लिए राजकीय कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल में भेजा था, जहां उनके सैंपल लिए गए। इसके बाद बुधवार को रिपोर्ट आई तो नौ में से छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन्हें नीलोखेड़ी गुरुकुल में क्वारंटाइन किया गया है। हालांकि विभाग की ओर से गली को पहले ही सील किया जा चुका है। फिर भी स्वास्थ्य विभाग मामले में गंभीरता बरत रहा है वहीं ग्रामीणों को कोरोना के लक्षणों से अवगत करवाते हुए कहा गया है कि वे खांसी, जुकाम सहित अन्य लक्षण नजर आते ही तुरंत चिकित्सकों से संपर्क कर कोरोना जांच कराएं।

शादी की तैयारी में जुटा था कोरोना पॉजिटिव परिवार 

एसएमओ डा. राजेश जौहरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले परिवार में कुछ दिन बाद बेटी की शादी है। इसे लेकर पूरा परिवार शादी की तैयारियों में जुटा है। इसी के तहत स्वजन निङ्क्षसग में एक वस्त्र भंडार से कपड़ा लेकर गए थे। वहीं उनके एक ज्वेलरी की दुकान पर जाने की भी सूचना है। स्वास्थ्यकर्मी दोनों दुकानदारों से संपर्क कर उन्हें सचेत कर रहे हैं वहीं 26 जून को मोबाइल कलेक्शन वन द्वारा कोरोना जांच के लिए उनके सैंपल लिए जाएंगे।

संक्रमित ने निजी क्लीनिक में लिया था उपचार

डा. जौहरी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव जलाला वीरान निवासी ने खांसी जुकाम होने पर चार-पांच दिनों तक निङ्क्षसग की एक निजी क्लीनिक में उपचार लिया था। उसने क्लीनिक में ड्रिप भी लगवाई थी। बुधवार सुबह स्वास्थ्य कर्मियों ने क्लीनिक को बंद करवा कर चिकित्सक को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया गया।

बुधवार को इन जगह मिले कोरोना पॉजिटिव

जगह संख्या

जलाला गांव 06

सेक्टर-4 03

कर्ण विहार 01

सुभाष गेट 02

पाम रेजीडेंसी 01

मंगल कॉलोनी 01

नोट- यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग से उपलब्ध।