Connect with us

City

केजीपी एक्सप्रेसवे – पानीपत आती बस रास्ता भूलकर पहुँची पलवल

Published

on

Advertisement

केजीपी एक्सप्रेसवे – पानीपत आती बस रास्ता भूलकर पहुँची पलवल

कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (KGP) एक्सप्रेस-वे पर बुधवार सुबह स्टेयरिंग जाम होने से सवारियों से भरी वॉल्वो पलटने से 4 बच्चों समेत 12 लोग घायल हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को उपचार के लिए फरीदाबाद और दिल्ली के अस्पतालों में भिजवाया। पुलिस का कहना है कि घायलों के बयान दर्ज होने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के हरदोई से 30-40 सवारियों को लेकर एक वॉल्वो बस बुधवार सुबह पानीपत जा रही थी। बस KGP एक्सप्रेस-वे पर चांदहट थाना क्षेत्र के जलाहाका गांव के निकट पलट गई। बस पलटते ही सवारियों की चीख-पुकार मच गई। राहगीरों ने अपने वाहन रोक कर घायलों की मदद करनी शुरू की और थाना पुलिस को सूचना दे दी।

Advertisement

मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से घायलों को उपचार के लिए बादशाह खान अस्पताल फरीदाबाद में उपचार के लिए भेजा। वहां से घायलों की नाजुक हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया। घायलों में कासगंज निवासी भूपेंद्र (25), फर्रुखाबाद निवासी सुनीता (38), सुनीता की बेटी पूर्वी (6) औ खुशबू (10), बस परिचालक आदिल और चालक सलमान सहित कई अन्य घायल हो गए।

मजदूरी करने पानीपत जा रहे थे
वॉल्वो बस में सवार फर्रुखाबाद निवासी राजेश ने बताया कि वह पानीपत में मजदूरी (बिल्डिंग बनाने, चिनाई) का काम करता है और परिवार को लेकर पानीपत जा रहा था। KGP एक्सप्रैस-वे पर बस पलट गई। हादसे में उसकी पत्नी सुनीता, बेटी पूर्वी व खुशबू घायल हो गए। उसके साथ 15 और लोग थे जो फर्रुखाबाद से मजदूरी करने पानीपत जा रहे थे।

Advertisement

स्टेरिंग जाम होने से हुआ हादसा
अस्पताल में उपचाराधीन बस परिचालक आदिल ने बताया कि बस हरदोई से पानीपत जाने के लिए डासना से KGP एक्सप्रेस-वे पर चढ़ी थी। रास्ता भूल जाने के कारण चालक बस को पलवल की ओर ले गया। घायल आदिल ने बताया वह भी चालक है, लेकिन उस समय बस सलमान चला रहा था। जलाहाका गांव के निकट अचानक स्टेरिंग जाम हो जाने से हादसा हो गया।

पुलिस बोली- कंडक्टर की लापरवाही
थाना प्रभारी चांदहट ने बताया कि वॉल्वो बस हरदोई (यूपी) से पानीपत जा रही थी। इसमें 35 से 40 सवारियां बैठी थीं। बस एक्स्प्रेस-वे पर जलाहाका गांव की सीमा में पलटी। हादसे में बस सवार 10-12 महिला, पुरुष और बच्चे घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया। पुलिस जांच अधिकारी घायलों के बयान लेने के लिए गए हैं। दुर्घटना में बस परिचालक की लापरवाही सामने आ रही है। घायलों के बयान आने के बाद केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
Advertisement