Connect with us

City

महिला के बैंक अकाउंट में आई गलती से लाखों की राशि

Published

on

Advertisement

महिला के बैंक अकाउंट में आई गलती से लाखों की राशि, विभाग को लौटाने से किया मना- खाती से निकलवा ली सारी राशि

 

शहरी संपदा विभाग द्वारा भूमि अधिग्रहण की एवज में गलती से एक महिला के बैंक खाते में राशि डाल दी गई. बाद में महिला ने उस राशि को वापस लौटाने से मना कर दिया. इस मामले में विभाग के भूमि अर्जन अधिकारी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई. बता दें कि फतेहाबाद पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

 

Advertisement

भूमि अधिग्रहण के संबंध में गलत खाते में डाले गए लाखो रूपये

पुलिस को दी गई शिकायत में शहरी संपदा विभाग हिसार के भूमि अर्जन अधिकारी ने बताया कि गांव मताना निवासी रोशनी देवी और रेशमा पुत्री गुगन शर्मा की जमीन सेक्टर 9, 10, 11 व 11 ए के लिए अधिकृत की गई थी. बता दें कि इसके लिए रोशनी देवी पुत्री गूगन शर्मा को कार्यालय द्वारा निर्धारित राशि का भुगतान कर दिया गया था, उनका कोई अन्य क्लेम नहीं बनता था. उन्होंने बताया कि सेक्टर 9, 10 व 11 के लिए रेशमा देवी पत्नी रामदास महिला की जमीन भी अधिकृत की गई थी. जिसके करीब 47 लाख रुपए गलती से रोशनी देवी के खाते में डल गए.

जब विभाग द्वारा एक्सिस बैंक से स्टेटमेंट निकलवाई गई तो उन्हें पता लगा कि रोशनी देवी ने बैंक खाते से यह राशि निकलवा ली. इसके बाद विभाग ने रोशनी देवी को नोटिस जारी कर यह राशि वापस जमा करने को कहा, परंतु रोशनी देवी ने नोटिस लेने से मना कर दिया. बाद में विभाग को पता चला कि रोशनी देवी कार्यालय में हाजिर नहीं होना चाहती. इस पर अधिकारी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई, पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

 

Advertisement