Connect with us

पानीपत

अब बेकार हो गया पानीपत का टोल-पास, बिना बताए 10 की जगह 35 रुपए ले रही टोल कंपनी

Published

on

Advertisement

अब बेकार हो गया पानीपत का टोल-पास, बिना बताए 10 की जगह 35 रुपए ले रही टोल कंपनी

टोल कंपनी एलएंडटी कई शहर वासियों के पास रद कर 10 रुपए की बजाय फास्ट टैग से 35 रुपए काट रही है। कुछ लोगों को पता चला तो इसकी शिकायत करने टोल पहुंचे, तो कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि आपका पास रद हो गया है। फिर से कागज जमा कराएं। तीन दिन में कागजों का वेरीफिकेशन होगा, तब पास मान्य होगा।

Advertisement

पाहूजा अस्पताल के डॉ. नरेश पाहूजा की कार का पास बना है। उन्होंने बताया कि फास्ट टैग पेटीएम से जुड़ा है। तीन दिन पहले तीन बार कार टोल से गुजरी तो हर बार 10 की बजाय 35 रुपए काटे गए। सोमवार को बताया गया कि पास रद कर दिया है। क्योंकि एक साल बाद भी दोबारा कागज जमा नहीं कराए हैं।

Advertisement

बिना बताए कैसे पास रद कर सकती है कंपनी

डॉ. पाहूजा ने कहा कि कागज तो अप्रैल 2020 में जमा कराए थे। लेकिन टोल प्रशासन ने एक नहीं सुनी। उन्हाेंने कहा कि बिना बताए ही कंपनी कैसे पास रद कर सकती है। उन्हाेंने साेमवार काे दोबारा से कागज जमा कर दिया। लेकिन मंगलवार को फिर से 35 रुपए कट गए।

Advertisement

यह एनएचएआई का नियम है, टोल की मनमानी नहीं

इस बारे में टोल इंचार्ज सुशील शर्मा ने कहा कि यह एनएचएआई का नियम है। इसमें टोल कंपनी की कोई मनमानी नहीं है। उन्होंने कहा कि जब कभी भी पास बनाएं, एक साल पूरा होने से पहले ही दोबारा से कागज जमा कराकर वेरीफिकेशन करा लें। नहीं तो पास रद हो जाएगा।

कंपनी को लाभ, इसलिए अग्रिम जानकारी नहीं दी

इसमें कंपनी को ढाई गुणा फायदा है। इसलिए पास वाले को जानकारी नहीं दे रही है। सीधे पास रद कर दे रही है। शहर वासियों को रियायत के तौर पर पास मिलता है। जिस पर एक बार क्रॉस करने पर 10 रुपए लगते हैं। वहीं, पास रद करने पर फास्ट टैग से 35 रुपए काट लेते हैं।

मामला बड़ा, 5 हजार से अधिक पास हैं

मामला छाेटा नहीं है, क्याेंकि टाेल का उपयाेग किए बिना ही शहर वासी टाेल भुगत रहे हैं। फिर भी 5 हजार से अधिक शहर वासियाें ने पास बना रखे हैं। अब बिना पूर्व सूचना के ही कंपनी पास रद कर पैसे वसूल रही है।

यहां फोन कर लें जानकारी

0180-6612250 पर फोन कर पास संबंधी जानकारी ले सकते हैं। टोल इंचार्ज सुशील शर्मा ने कहा कि अगर कागज जमा कराए 72 घंटे हो चुके हैं, लेकिन पास एक्टिवेट नहीं हुआ है ऐसे में अगर फास्ट टैग से 10 की बजाय 35 रुपए कटते हैं तो [email protected] पर कंप्लेंट करें।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *