Connect with us

करनाल

मासूम को नौकर बनाकर किया प्रताडि़त, भंडाफोड़ हुआ तो दूसरे मकान मालिक ने खोला ये राज

Published

on

मासूम को नौकर बनाकर किया प्रताडि़त, भंडाफोड़ हुआ तो दूसरे मकान मालिक ने खोला ये राज

करीब आठ वर्षीय एक मासूम को नौकर रखने व मकान मालिक द्वारा बुरी तरह से प्रताड़ित करने का भंडाफोड़ हुआ। वहीं, इस मामले के सामने आने के बाद करीब चार वर्षीय उसकी छोटी बहन को लेकर दूसरा मकान मालिक बाल कल्याण समिति के समक्ष पहुंच गया।

इस मासूम की तलाश के लिए बाल कल्याण समिति पिछले दो दिन से सर्च ऑपरेशन चलाए हुए थी। इसके साथ ही यह भी रहस्योद्वाटन हुआ है कि दोनों मासूमों की मां भी करनाल में रह रही है। वहीं बड़ी बहन के मामले को लेकर बाल कल्याण समिति ने पुलिस को आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दे दिए है।

करनाल में मासूम बच्‍चे को बतौर नौकर रखकर प्रताडि़त करने का मामला सामने आया।

बता दें कि दो दिन पहले आठ वर्षीय एक मासूम मकान मालिक के चंगुल से निकलकर गांव फूसगढ़ पहुंच गई थी, जहां एक परिवार ने उसे रखा और बाल कल्याण समिति को सूचना दी। समिति की टीम ने रात के समय ही मौके पर पहुंच बच्ची को अपने सरंक्षण में ले लिया था। अगले ही दिन काउंसलिंग की गई तो उसके साथ छेड़छाड़ का भी जिक्र सामने आया, जिसके बाद उसका मेडिकल चैकअप कराया गया। इसके बाद समिति चेयरमैन उमेश चानना ने पुलिस को आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए। समिति इस कार्रवाई में लगी ही थी कि शुक्रवार देर शाम को मासूम की छोटी बहन को लेकर दूसरे मकान मालिक पहुंच गए और सफाई दी कि उन्होंने इसे नौकरानी के तौर पर नहीं बल्कि उसके पालन-पोषण के लिए रखा हुआ था। बड़ी बहन ने आरोप लगाए थे कि दोनों बहनों को नौकरानी के तौर पर कुछ पैसे के लालच में उनकी मां ने छोड़ा था। मकान मालकिन उसे बुरी तरह से प्रताड़ित करती थी। जब वह प्रताड़ना सहन नहीं कर पाई तो फरार होने को मजबूर हुई।

 

पुलिस को दिए कार्रवाई के आदेश : चानना

बाल कल्याण समिति के चेयरमैन उमेश चानना का कहना है कि फिलहाल दोनों मासूम बहनें समिति के सरंक्षण में है। बड़ी बहन के साथ छेड़छाड़ की बात सामने आने पर मेडिकल चैकअप कराया गया है, जिसके बाद आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्र भेजकर आदेश दिए गए है। वहीं यह भी पता चला है कि उनकी मां करनाल में ही रह रही है, जो फिलहाल अपने पैतृक घर समस्तीपुर, बिहार गई हुई है। उसे भी जल्द आने के लिए कहा गया है।

 

Source : Jagran