Connect with us

City

घर आयी नन्ही परी, चाचा ने अपने पेट्रोल पंप पर मुफ्त बाँटा पेट्रोल

Published

on

Advertisement

घर आयी नन्ही परी, चाचा ने अपने पेट्रोल पंप पर मुफ्त बाँटा पेट्रोल

 

आमतौर पर बेटी के जन्म पर आपने ज़्यादातर चेहरों को उदास या महिला को कोसते हुए देखा होगा। आज भी ऐसी कई जगह हैं जगह हैं जहां बेटियों के पैदा होने पर खुशी नहीं बल्कि शोक मनाया जाता है। लेकिन इसी बीच ऐसी भी कई खबर वायरल होती हैं जो वाकई दिल को सुकून देने का काम करती हैं। हाल ही में एक ऐसी ही खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक शख्स ने घर में बेटी पैदा होने पर अपने पेट्रोल पंप पर एक्स्ट्रा पेट्रोल बांटना शुरू कर दिया। इस शख्स के खुशी ज़ाहिर करने के अनोखे तरीके की हर कोई तारीफ कर रहा है। आइए जानते हैं इस खबर को विस्तार से।

Advertisement

आज के समय में मिसाल है सैनानी परिवार

Advertisement

बता दें कि आज भी जो लोग बेटी पैदा होने पर शोक मनाते हैं उनके लिए सैनानी परिवार एक मिसाल बन चुका है। दरअसल मध्यप्रदेश के बैतूल में एक सैनानी परिवार रहते है। इस परिवार में राजेन्द्र सैनानी हैं जिनकी भतीजी ने नवरात्रि के मौके पर लक्ष्मी को जन्म दिया है। जब परिवार को पता चला कि घर में बेटी पैदा हुई है तो पूरा परिवार खुशी मनाने लगा। सभी इस बात का फैसला कर चुके थे कि घर में आई नन्ही लक्ष्मी का स्वागत वे सभी अनोखे अंदाज़ में करेंगे।

पेट्रोल पंप पर बांटा एक्स्ट्रा पेट्रोल

Advertisement

घर में बेटी पैदा होने बाद राजेन्द्र ने अपने पेट्रोल पंप पर एक्स्ट्रा पेट्रोल बांटना शुरू कर दिया। यह स्कीम राजेन्द्र ने 13 से 15 अक्टूबर तक रखी थी। इस स्कीम का समय सुबह 9 बजे से 11 बजे और शाम 5 बजे से 7 बजे तक रखा गया था। स्कीम के मुताबिक जिस भी ग्राहक ने 100 रूपये तक तक पेट्रोल लिया उसे 5% और जिस ग्राहक ने 100 रूपये से ज्यादा का पेट्रोल लिया उसे 10% एक्स्ट्रा पेट्रोल दिया गया।

Advertisement